उत्तर प्रदेश

युवती की हत्या कर लखनऊ के जंगल में फेंका निर्वस्त्र शव

लखनऊ  चिनहट क्षेत्र में सोमवार को एक युवती का निर्वस्त्र शव बरामद किया गया। युवती की हत्या कर बदमाशों ने शव को जुग्गौर के जंगल में झाड़ियों में फेंक दिया था। आशंका जताई जा रही है कि युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है। बदमाशों ने धारदार हथियार से युवती पर कई वार किए थे, जिसके निशान शव पर मिले हैं।

मौके पर पहुंची बाराबंकी की सतरिख और राजधानी चिनहट थाने की पुलिस कार्रवाई के बजाय सीमा विवाद में उलझ गई। उच्चाधिकारियों की फटकार के बाद आखिरकार चिनहट पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और छानबीन शुरू की। सीओ गोमती नगर दीपक कुमार सिंह के मुताबिक जुग्गौर के जंगल में रविवार देर रात रेलवे लाइन के किनारे झाड़ियों में शव मिलने की सूचना मिली थी।

शव करीब चार-पांच दिन पुराना है, जो काफी सड़ चुका है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। शव की शिनाख्त कराने के लिए बाराबंकी व राजधानी समेत आसपास के जिलों में सूचना प्रेषित कर दी है।

कुछ दूरी पर पड़े थे कपड़े: युवती के शरीर पर सिर्फ एक चुनरी पड़ी थी, वहीं अन्य कपड़े करीब 10 मीटर दूर पड़े थे। जिस जगह शव बरामद किया गया है वहां आमतौर पर कोई जाता नजर नहीं आता। स्थानीय लोगों ने आशंका जताई है कि हत्यारे युवती को बंधक बनाकर वहां लाए और दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी।

जीआरपी ने भी की छानबीन: लखनऊ-बाराबंकी रेल खंड के किनारे स्टेशन पुरवा के पास झाड़ियों में युवती का निर्वस्त्र शव मिलने की सूचना जुग्गौर गांव निवासी परशुराम ने स्टेशन मास्टर को दी थी। परशुराम के मुताबिक रविवार रात में वह नरेंदी गांव जा रहे थे। इस बीच तेज दरुगध आने पर उन्होंने झाड़ियों में देखा तो युवती का शव दिखाई दिया। इसके बाद स्टेशन मास्टर बाराबंकी जीआरपी और सतरिख थाने में सूचना दी। जीआरपी ने छानबीन के दौरान मामला पुलिस का बताया और आगे बढ़ गई।

शव के पास पड़े थे सिक्के: छानबीन के दौरान पुलिस ने शव के पास कुछ सिक्के बरामद किए हैं। पुलिस ने युवती के कपड़ों को सुरक्षित रख लिया है। मौके पर सिक्के मिलने के कारण पुलिस आशंका जता रही है कि युवती भीख मांग कर गुजारा करती थी। पुलिस आसपास के इलाके में झोपड़ पट्टी में रहने वाली महिलाओं से शव की शिनाख्त कराने का प्रयास कर रही है। पुलिस के मुताबिक शव पुराना होने के कारण चेहरा पहचान में नहीं आ रहा है। लापता लोगों के बारे में पड़ताल की जा रही है।

Related Articles

Back to top button