राजनीति

यूकेडी का बिखरा कुनबा एकजुट, दिवाकर भट्ट बने अध्यक्ष

देहरादून : उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) के 18वें द्विवार्षिक महाधिवेशन में दिवाकर भट्ट को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। दिवाकर भट्ट दल के दूसरी बार अध्यक्ष बने हैं। इससे पहले राज्य गठन के बाद उनकी अध्यक्षता में ही दल ने पहला चुनाव लड़ा था।

जोगीवाला स्थित बद्रीपुर में एक फार्म में आयोजित महाधिवेशन में गुटबाजी के बाद अलग-अलग गुट के प्रमुख दिवाकर भट्ट, काशी सिंह ऐरी, त्रिवेंद्र सिंह पंवार व पूर्व अध्यक्ष पुष्पेश त्रिपाठी न सिर्फ एक मंच पर आए, बल्कि नई कार्यकारिणी के गठन के लिए भी साझा प्रयास किया गया।

इस अवसर पर सर्वसम्मति से दिवाकर भट्ट के अध्यक्ष बनाने के साथ ही महामंत्री पद पर बहादुर सिंह रावत व कोषाध्यक्ष आनंद सिलमाना को चुना गया। अब चुने गए पदाधिकारी नई कार्यकारिणी का विस्तार करेंगे।

उधर, महाधिवेशन में नीलकंठ श्राइन बोर्ड के गठन समेत प्रदेश के तमाम प्रमुख मंदिरों के लिए भी श्राइन बोर्ड के गठन की मांग उठाई। इसके अलावा प्रदेश की स्थाई राजधानी गैरसैण को बनाने, शराबबंदी लागू करने, अवैध तरीके से बेची-खरीदी गई जमीनों की जांच, प्रदेश में शिक्षा निधि नीति लागू करने आदि की भी मांग सरकार से की गई। इस अवसर पर दल के संरक्षक बीडी रतूड़ी, काशी सिंह ऐरी, चुनाव अधिकारी सुरेंद्र कुकरेती आदि उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Back to top button