देश-विदेश

यू एग्रो और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बीच हुआ लोन मुहैया करवाने का समझौता

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को लोन प्रदान करने वाले वित्तीय एवं प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म यू ग्रो कैपिटल ने बुधवार को कहा कि उसने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ लोन मुहैया कराने के लिए एक समझौता किया है। एक बयान में बताया गया कि उनकी अगले 12 महीने में एमएसएमई क्षेत्र की इकाईयों के बीच 1,000 करोड़ रुपये के लोन वितरण की योजना है। इसमें यह भी जानकारी दी गई कि यह लोन यू एग्रो कैपिटल के प्रथम, संजीवनी, साथी, ग्रो एमएसएमई और मशीनरी फाइनेंसिंग जैसे कार्यक्रमों के तहत एमएसएमई क्षेत्र की विभिन्न इकाईयों को दिया जाएगा।

1 हजार करोड़ के लोन वितरण की योजना

आपको बता दें कि लोन प्रदान करने वाले वित्तीय एवं प्रौद्योगिकी यू ग्रो कैपिटल ने यह समझौता सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ लोन मुहैया कराने के लिए किया है। एक बयान के जरिए इसकी जानकारी हुई, जिसमें बताया गया कि अगले 12 महीने में एमएसएमई क्षेत्र की इकाईयों के बीच 1,000 करोड़ रुपये के लोन वितरण की योजना तैयार की गई है। इसमें यह भी बताया गया कि यह लोन यू एग्रो कैपिटल के प्रथम, संजीवनी, साथी, ग्रो एमएसएमई और मशीनरी फाइनेंसिंग जैसे प्रोग्राम के तहत एमएसएमई क्षेत्र की विभिन्न इकाईयों को दिया जाएगा।

किफायती दरों पर उपलब्ध होगा लोन

इस बारे में जानकारी देते हुए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक राजीव पुरी ने कहा कि इस समझौते से सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों को किफायती दरों पर लोन उपलब्ध करवाया जा सकेगा।

वहीं लोन प्रदान करने वाले वित्तीय एवं प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म यू एग्रो कैपिटल के कार्यकारी अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सचिंद्र नाथ ने कहा कि यह पहली बार है, जब इस मंच ने अपने सभी प्रोग्राम के लिए सह-लोन प्रदाता समझौता किया है। एक साथ काम कर हम किफायती दरों पर लोन उपलब्ध कराने में सक्षम होंगे।

Related Articles

Back to top button