उत्तराखंड समाचार

रसोर्इ गैस की मारामारी, दून की जनता बनी बेचारी

देहरादून : गुजरात में आई बाढ़ के कारण दून में रसोई गैस का संकट गहरा गया है। दो दिन से किसी भी एजेंसी में गैस नहीं पहुंची है, जिसके चलते एजेंसियों पर गैस की डिमांड करने वालों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। कुछ एजेंसियों में थोड़ी बहुत गैस बची थी, लेकिन उपभोक्ताओं में इतनी मारामारी मची रही कि सुबह एक घंटे में सारी एजेंसियां खाली हो गई। जिसके चलते अधिकांश उपभोक्ताओं को खाली हाथ लौटना पड़ा।

पिछले 12 दिन से दून में रसोई गैस का संकट बना हुआ है। हालांकि, कुछ दिन तक इंडियन ऑयल कंपनी ने काशीपुर से गैस मंगवाकर कुछ एजेंसियों पर सप्लाई की, जिससे उपभोक्ताओं को थोड़ी बहुत राहत मिली। लेकिन, रविवार और सोमवार को रक्षाबंधन के कारण प्लांट बंद रहा। इससे किसी भी एजेंसी पर गैस नहीं पहुंची और रसोई गैस का संकट खड़ा हो गया। स्थिति यह है कि ही बैकलॉग 50 हजार पार कर चुका है। अधिकांश एजेंसियों ने सुबह से ही एजेंसी के बाहर गैस खत्म होने का बोर्ड लगा दिया।

आज भी गैस न आई तो बढ़ेगी मुसीबत 

यदि तेल कंपनी आज भी एजेंसियों पर गैस नहीं भेजती है तो समस्या और विकराल हो जाएगी। अभी स्थिति यह है कि एजेंसियों चार से पांच दिन पहले की बुकिंग पर गैस नहीं दे पाई हैं।

वहीं दून एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चमनलाल का कहना है कि सभी एजेंसियों पर गैस खत्म हो गई है। अगर जल्द ही गैस नहीं आती तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं। कंपनी से लगातार संपर्क किया जा रहा है कि गैस की व्यवस्था की जाए।

Related Articles

Back to top button