उत्तर प्रदेश

राजकीय निर्माण निगम प्रदेश के बाहर भी कार्य करने का प्रयास करे: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम अपने सभी कार्यों को समयसीमा एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूर्ण करे। ये निर्देश प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और राजकीय निर्माण निगम के अध्यक्ष श्री केशव प्रसाद मौर्य ने गोमतीनगर स्थित राजकीय निर्माण निगम मुख्यालय में निदेशक मण्डल की बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि समस्त कार्यों के लक्ष्य प्राप्ति हेतु समुचित प्रभावी कार्यवाही की जाए।

उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार के जिन विभागों से राजकीय निर्माण निगम को शासकीय कार्य हेतु आंशिक अथवा बिल्कुल धन प्राप्त नहीं हुआ है उन विभागों से धन प्राप्त करने हेतु विशेष प्रयास किये जायं, ताकि राजकीय निर्माण निगम द्वारा किये जाने वाले कार्यों में विलम्ब न हो तथा सभी कार्य समयसीमा में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूर्ण हों। श्री मौर्य ने कहा कि राजकीय निर्माण निगम की निर्माण कार्यों को लेकर एक विशिष्ट पहचान है, उसे अपनी इस साख का बनाये रखने के लिए विशेष प्रयास करने चाहिए। श्री मौर्य ने निर्माण निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजकीय निर्माण निगम प्रदेश के बाहर भी कार्य करने के लिए विशेष प्रयास कर कार्य अर्जित करे। साथ ही व्यावसायिक कार्य प्रणाली अपनाते हुए सूचना प्रौद्योगिकी तंत्र का और विस्तार करे।

उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि यदि कोई ठेकेदार कार्यों को समय से पूर्ण गुणवत्ता के साथ सम्पन्न नहीं करता है, तो उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही करते हुए भविष्य में किसी भी दशा में कार्य करने का अवसर न दिया जाय।

निदेशक मण्डल की बैठक में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग श्री नितिन रमेश गोकर्ण, पूर्व अपर मुख्य सचिव लोक निर्माण विभाग श्री सदाकान्त विशेष सचिव न्याय श्री राकेश कुमार, विभागाध्यक्ष लोकनिर्माण विभाग वी.के. सिंह, प्रबन्ध निदेशक उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम श्री राजन मित्तल, प्रबन्ध निदेशक उ0प्र0 सेतु निगम श्री उत्तम सिंह गहलोत सहित निदेशक मण्डल के सदस्य मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button