उत्तर प्रदेश

लोक भवन में राज्य सरकार और आइकिया इण्डिया के मध्य एम0ओ0यू0 हस्तारित कराते हुएः सीएम

लखनऊमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के सतत प्रयास से उत्तर प्रदेश में निवेश अनुकूल वातावरण तैयार हुआ है। इससे राज्य में बड़ी संख्या में निवेश के इच्छुक औद्योगिक संस्थान अपने प्रतिष्ठान स्थापित कर रहे हैं। देश और प्रदेश के हित में, राज्य सरकार की नीतियों के अनुरूप कोई भी व्यक्ति या संस्थान प्रदेश मंे निवेश कर सकता है। प्रदेश सरकार ऐसे निवेशकों और औद्योगिक संस्थानों को सभी सम्भव सहयोग उपलब्ध कराएगी।

मुख्यमंत्री जी ने आज यहां लोक भवन में राज्य सरकार और आइकिया इण्डिया के मध्य एक एम0ओ0यू0 हस्ताक्षर कार्यक्रम के दौरान उक्त विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर प्रदेश सरकार की ओर से प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास श्री आर0के0 सिंह तथा आइकिया इण्डिया की ओर से कण्ट्री प्राॅपर्टी मैनेजर श्री डेविड मैककाॅसलैण्ड के मध्य एम0ओ0यू0 पर हस्ताक्षर एवं दस्तावेज का आदान-प्रदान किया गया।

ज्ञातव्य है कि आइकिया फर्नीचर एवं होम फर्निशिंग दुनिया की एक प्रतिष्ठित कम्पनी है। आइकिया द्वारा नोएडा, गौतमबुद्धनगर में 5000 करोड़ रुपए के निवेश से इंटीग्रेटेड काॅमर्शियल परियोजना स्थापित की जाएगी। स्थापना के बाद इस परियोजना से लगभग 04 हजार प्रत्यक्ष तथा 04 हजार अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

इस अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री श्री सतीश महाना, मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय तथा आइकिया की कण्ट्री पब्लिक अफेयर्स मैनेजर सुश्री नीतू कपासी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button