अपराध

लोनिवि ने डकारे नाले के आठ लाख

प्रिंस चौक का नाला डायवर्ट करने के नाम पर नगर निगम की ओर से पांच साल पहले लोक निर्माण विभाग को सौंपे गए आठ लाख रुपये विभाग डकार गया। मंगलवार को जब महापौर विनोद चमोली ने जलभराव के संबंध में लोनिवि व पेयजल निगम के अधिकारियों के साथ बैठक ली तो इसका खुलासा हुआ।

बैठक के दौरान ये बात सामने आई कि प्रिंस चौक पर जलभराव की समस्या का स्थायी निदान नहीं हो पा रहा। इस पर महापौर ने कहा कि उन्होंने पांच साल पहले लोनिवि को आठ लाख रुपये दिए थे। इस धनराशि से प्रिंस चौक के नाले को गांधी रोड से सीधे रेस्ट कैंप की ओर ले जाया जाना था, जहां से ये वापस घुमता। ऐसा होने से बारिश के दिनों में नाले में जलभराव की समस्या पैदा नहीं होती। लेकिन, लोनिवि पैसे अपने पास दबाकर बैठ गया और नाले का निर्माण कार्य अब तक नहीं किया गया। इस पर महापौर ने अधिकारियों को जल्द नाला डायवर्ट करने के निर्देश दिए।

नाला गैंग में भर्ती होंगे 50 नए कर्मी

बैठक के दौरान ये बात भी सामने आई कि नाला गैंग में कर्मचारियों की कमी के कारण भी सफाई व्यवस्था सही तरीके से नहीं चल पा रही। इस पर महापौर ने निर्देश दिए कि नाला गैंग में 50 अतिरिक्त कर्मियों को शामिल किया जाए। ताकि सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो सके। फिलहाल नाला गैंग में 118 कर्मियों की टीम सफाई अभियान में जुटी है।

Related Articles

Back to top button