खेल

वर्ल्‍ड शूटिंग चैंपियनशिप के लिए जर्मनी जाएंगे उत्तराखंड के जतिन

देहरादून  उत्तराखंड के युवा निशानेबाज जतिन राठौर अब जर्मनी की उड़ान भरेंगे। जतिन का चयन सुहल जर्मनी में होने वाली जूनियर वर्ल्‍ड शूटिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में हुआ है।

जूनियर वर्ल्‍ड शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन 23 से 29 जून तक जर्मनी में होना है। इसके लिए नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया भारतीय टीम की घोषणा की है। हाल ही में पिल्जन चेक गणराज्य में आयोजित हुई मीटिंग ऑफ द शूटिंग होप्स चैंपियनशिप में जतिन ने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए 50 मी. फ्री पिस्टल के टीम इवेंट में रजत पदक जीता है।

इसी के आधार पर उनका चयन भारतीय जूनियर शूटिंग टीम में हुआ है। जसपाल राणा शूटिंग रेंज में निशानेबाजी का ककहरा सीखने वाले जतिन ने जुलाई 2016 में फ्री पिस्टल में भाग लेना शुरू किया। उन्होंने अगस्त 2016 में हुई राज्य स्तरीय निशानेबाजी में 50 मी. फ्री स्टाइल में पहला स्वर्ण पदक जीता।

दिसंबर में पुणे में हुई 60वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जतिन ने एक स्वर्ण सहित चार पदक जीतकर प्रदेश का गौरव बढ़ाया। मौजूदा समय में 50 मी. फ्री पिस्टल जूनियर वर्ग में जतिन की अखिल भारतीय स्तर पर तीसरी वरीयता है।

जतिन के पिता डॉ. एसएस राठौर ने बताया कि वर्तमान में जतिन मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी फरीदाबाद में स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई की जर्मनी में जतिन देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहेंगे।

 

Related Articles

Back to top button