अपराध

वसूली व शराब पीकर हुड़दंग करने पर दो राजस्व उपनिरीक्षक निलंबित

अल्मोड़ा: शराब बरामदगी के बाद भी मुकदमा दर्ज न करना व शराब पीकर हुड़दंग करने वाले दो राजस्व उपनिरीक्षकों पर डीएम ने कार्रवाई करते हुए निलंबित करने के आदेश दिए। इनकी रिपोर्ट एसडीएम की तरफ से जांच के बाद कार्यालय को दी गई।

डीएम सविन बंसल ने बताया कि एसडीएम सल्ट ने अपने पत्र में बताया कि नन्दन ¨सह करायत राजस्व उप निरीक्षक क्षेत्र बांगीधार तहसील सल्ट खुमाड़ ने बीती 26 अप्रैल 2017 को भगवत ¨सह पुत्र लक्षम ¨सह ग्राम देवीखाल की दुकान पर अवैध शराब बरामद की गई। राजस्व उप निरीक्षक द्वारा उपरोक्त दोषी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज न करने पर उससे धनराशि एवं बरामद अवैध शराब प्राप्त कर ली गयी। एसडीएम की जांच में सारी बात सही पाई गई। जिस पर राजस्व उपनिरीक्षक को तत्काल निलंबित करने के आदेश दिए। निलम्बन की अवधि में नन्दन ¨सह करायत को तहसील जैंती में संबद्ध किया गया है।

शराब पीकर हंगामा करने पर नपे राजस्व उपनिरीक्षक

एसडीएम द्वाराहाट की तरफ से मिले शिकायती पत्र की जांच में सत्यता पाए जाने पर राजस्व उपनिरीक्षक भैटीकामा को डीएम ने निलंबित करने के आदेश दिए। उनकी शिकायत थी कि वह आए दिन बाजार में शराब पीकर हंगामा करते हैं और आने जाने वाले लोगों के साथ गाली-गलौज करते हैं। शिकायत की जांच में सारे तथ्य सही पाए जाने पर डीएम ने राजस्व उपनिरीक्षक मोहन राम टम्टा को निलंबित करने के आदेश दिए।

Related Articles

Back to top button