उत्तर प्रदेश

विधि मंत्री ने लखनऊ शहर की सफाई व्यवस्था को और अच्छा बनाये जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया

लखनऊः उत्तर प्रदेश के विधि एवं न्याय मंत्री ने कहा है कि गोमती नदी में बह कर आयी जलकुम्भी के निस्तारण को प्राथमिकता प्रदान करते हुए उसके निस्तारण की व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही शहर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देते हुए कूड़ा निस्तारण की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

विधि एवं न्याय मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने यह निर्देश अपने आवास पर उपस्थित नगर निगम, जल निगम, सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक को सम्बोधित करते हुए दिया। उन्होंने कहा कि लखनऊ शहर में पीने के पानी की समस्या को प्राथमिकता प्रदान की जाए। खराब हैण्डपम्पों एवं नलकूप जो तकनीकी खराबी के कारण खराब है उनकी तत्काल मरम्मत कराकर पीने का पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जाए, इसमें किसी प्रकार की उदासीनता एवं लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

श्री पाठक ने कहा कि शहर स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत कूड़ा उठाने की नई व्यवस्था लागू की गयी है इसकी नियमित माॅनीटरिंग अधिकारी स्तर से की जाए ताकि कहीं भी सड़कों, मुहल्ले आदि में कूड़े का ढेर इकट्ठा न होने पाये। उन्होंने कहा कि शहर में लगे हुए हैण्डपम्पों एवं नलकूपों की नम्बरिंग कराकर सूची तैयार करायी जाए।

Related Articles

Back to top button