खेल

शटलर आन्या, चयनित व अनुपमा ने नेशनल बैडमिंटन बिखेरी चमक

देहरादून : ऑल इंडिया सब जूनियर रैंकिंग प्राइज मनी बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड के शटलरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण सहित पांच पदक अपने नाम करते हुए प्रदेश का नाम रोशन किया।

काकीनाडा, आंध्र प्रदेश में एक से सात सितंबर तक आयोजित हुए टूर्नामेंट सूबे के शटलरों ने अंडर-13 व अंडर-15 वर्ग में जलवा बिखेरा। बालिका अंडर-13 युगल वर्ग में उत्तराखंड की आन्या चौहान ने अपनी जोड़ीदार छत्तीसगढ़ की हीरल चौहान के साथ खेलते हुए पुडुचेरी की हैम्जा व मधुमिता की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-19 व 21-17 को हराकर खिताब जीता।

एकल वर्ग में आन्या चौहान को महाराष्ट्र की तारा शाह के हाथों 21-15 व 21-16 से हार का सामना करते हुए रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि बालक अंडर-15 युगल वर्ग में उत्तराखंड के चयनित जोशी व दिल्ली के विकास यादव की जोड़ी ने उत्तराखंड के शिवम मेहता व प्रणय शर्मा की जोड़ी को 21-8 व 21-11 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

शिवम व प्रणय को रजत पदक मिला। इसके अलावा बालिका अंडर-15 युगल वर्ग में अनुपमा उपाध्याय व गुजरात की तसनीम मीर की जोड़ी ने कर्नाटक की कीर्ति भारद्वाज व तान्या की जोड़ी को 21-11 व 21-19 से हराकर खिताब जीता। खिलाडिय़ों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार, उप क्रीड़ा अधिकारी व बैडमिंटन कोच दीपक रावत, जिला बैडमिंटन संघ के सचिव नवनीत सेठी आदि ने शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Back to top button