राजनीति

संसद के केंद्रीय कक्ष में 26 नवंबर को संविधान दिवस समारोह को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत संसद के केंद्रीय कक्ष में 26 नवंबर को ‘संविधान दिवस’ पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। इस दौरान वह विज्ञान भवन में सुप्रीम कोर्ट द्वारा आयोजित संविधान दिवस समारोह का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी के अलावा। इसे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी संबोधित करेंगे।

संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी के अनुसार संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन लोकसभा सचिवालय और लोकसभा अध्यक्ष की ओर से किया जा रहा है।

पत्र सूचना कार्यालय के अनुसार, संविधान दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन 2015 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुरू किया था। इस साल मुख्य कार्यक्रम का आयोजन संसद के केंद्रीय कक्ष में किया जाएगा। संसद के शीतकालीन सत्र में तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने के सवाल पर जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री इस संबंध में घोषणा कर चुके हैं और कृषि मंत्रालय इस पर विचार-विमर्श कर रहा है।

Related Articles

Back to top button