उत्तराखंड समाचार

सरकार एनएच घोटाले की जांच प्रभावित करने का प्रयास कर रही: प्रीतम सिंह

देहरादून, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि एनएच-74 मुआवजा घोटाले में एसआइटी प्रभारी आइपीएस डॉ.सदानंद दाते को प्रतिनियुक्ति पर भेजना सीधा जांच को प्रभावित करना है। जांच के अंतिम चरण पर पहुंचने पर सरकार का यह निर्णय घोटालेबाजों को बचाने के लिए लिया गया है। सरकार इस पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के सीनियर जजों के निर्देशन में सीबीआइ से कराए।
कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि एनएच-74 मुआवजा घोटाला की जांच सीबीआइ से कराई जाए, तभी सभी घोटालेबाजों को सजा मिल सकती है। उन्होंने कहा कि एसआइटी ने जब घोटालेबाजों पर कार्रवाई की तो भाजपा विधायकों ने एसआइटी पर ही सवाल खड़े कर दिए।
प्रीतम सिंह ने कहा कि अब सरकार का एसआइटी प्रभारी डॉ.सदानंद दाते को प्रतिनियुक्ति में सीबीआइ के लिए रिलीव करना कई सवाल खड़े करता है। उन्होंने आरोप लगाया कि बड़े अफसरों को बचाने के लिए सरकार पूरी जांच पर लीपापोती करना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार जांच के नाम पर अपनी पीठ जरूर थपथपा ले, मगर केंद्र और राज्य सरकार जांच में किसको बचाना चाह रही, यह सब जगजाहिर है।
भीड़ न जुटने पर टाली रैली
भाजपा की आभार रैली पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने खूब चुटकी ली। कहा कि आपदा और बारिश तो पिछले एक पखवाड़े से जारी है। भाजपा ने परेड ग्राउंड में आयोजित रैली को एक दिन पहले इसलिए स्थगित किया कि रैली में भीड़ नहीं जुट पा रही थी। जबकि आभार रैली एक सप्ताह पहले तय थी।

Related Articles

Back to top button