उत्तराखंड समाचार

सिरोबगड़ तक होगा हाईवे का डामरीकरण

श्रीनगर गढ़वाल: कीर्तिनगर मोटर पुल से सिरोबगड़ तक 22 किमी लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग पर हॉटमिक्स इसी महीने अंत तक किया जाएगा।

इस बार यात्रा सीजन में यात्रियों को कीर्तिनगर पुल से कलियासौड़ और सिरोबगड़ तक बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर हिचकोले नहीं खाने पड़ेंगे। लोनिवि एनएच डिवीजन श्रीनगर के अधिशासी अभियंता जितेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि

आगामी 30 अप्रैल तक सड़क का डामरीकरण कार्य पूरा कर लेने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस योजना के तहत कीर्तिनगर पुल से पौड़ी चुंगी तक डामरीकरण का कार्य किया जा चुका है। अब सिरोबगड़ से श्रीकोट गंगानाली होते हुए पौड़ी चुंगी तक डामरीकरण का कार्य किया जा रहा है। अधिशासी अभियंता त्रिपाठी ने कहा कि यातायात को सुगम और सुविधा संपन्न बनाने को लेकर ऋषिकेश से लेकर कलियासौड़ तक बदरीनाथ नेशनल हाईवे को गड्ढों से पूर्ण मुक्त करने को लेकर भी पैचवर्क युद्ध स्तर पर जारी है। सड़क को गड्ढा मुक्त करने के इस अभियान के तहत कई स्थानों पर पांच से दस मीटर लंबाई तक भी डामरीकरण कार्य किया जा रहा है। लोनिवि एनएच डिवीजन श्रीनगर के अधिशासी अभियंता ने कहा कि नेशनल हाईवे का चौड़ीकरण और उसे और बेहतर बनाने की योजना आल वेदर रोड को लेकर कुछ समय बाद युद्ध स्तर पर कार्य शुरू हो जाएगा। इसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

Related Articles

Back to top button