जॉब

सेना में होना चाहते हैं भर्ती तो 20 सितंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन

देहरादून : सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सेना के लैंसडौन भर्ती केंद्र द्वारा देहरादून के वीरपुर ग्राउंड में पांच से 12 अक्तूबर तक विभिन्न पदों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जा रही है। भर्ती के लिए यूपी और उत्तराखंड के युवाओं से 20 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।

लैंसडौन भर्ती केंद्र द्वारा पांच अक्तूबर को उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीएड अथवा स्नातक करने वाले युवाओं के लिए एजुकेशनल हवलदार के पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके बाद पौड़ी, देहरादून और हरिद्वार के युवाओं के लिए जीडी, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेडमैन, नर्सिंग असिस्टेंट आदि पदों के लिए भर्ती होगी। भर्ती के लिए इसी माह के पांच अगस्त से 20 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन के बाद 21 सितंबर तक एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा सेना के वीरपुर ग्रांउड कैंट में रखी गई है। भर्ती के इच्छुक युवक ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर भी जानकारी ले सकते हैं।

कुमाऊं मंडल में  11 से 13 अक्‍टूबर तक खुली भर्ती का आयोजन

कुमाऊं मंडल में  बागेश्‍वर, नैनीताल, उधमसिंह नगर और अल्‍मोड़ा जिले के युवाओं के लिए आठ से 11 अक्‍टूबर को हल्‍द्वानी में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी, जबकि पिथौरागढ़ और चंपावत जिले के लिए 12 से 13 अक्‍टूबर को हल्‍द्वानी जिले में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

 ठगी करने वालों से रहे सावधान

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में महेंद्रा ग्राउंड में आयोजित सेना मेले में एआरओ लैंसडौन की ओर से भर्ती रैली की जानकारी दी गई। एआरओ लैंसडौन के सूबेदार मेजर कुलदीप राज ने बताया कि भर्ती की सभी जानकारी ऑनलाइन देखी जा सकती है। बिचौलिया और सेना भर्ती के नाम पर ठगी करने वालों से सावधानी बरतने की अपील की गई। कहा कि इसके लिए पंपलेट बांट कर युवाओं को जागरूक किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button