देश-विदेश

स्वामी दयानंद अस्पताल में शुरू होगी सीटी स्कैन की सुविधा

नई दिल्ली ।  यमुनापार की जनता के लिए एमसीडी की तरफ से एक राहत भरी खबर आई है।पूर्वी दिल्ली में एमसीडी के बड़े अस्पताल के रूप में लोगों का इलाज करने वाले स्पूवामी दयानंद अस्पताल में जल्द ही कुछ नई सुविधाएं जनता को मिलने लग जाएगी।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा स्वामी दयानंद अस्पताल, दिलशाद गार्डन,  में सीटी स्कैन की सुविधा शुरू करने जा रहा है। पूर्वी निगम द्वारा सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मोड पर आउटसोर्सिंग के माध्यम से सब्सिडी दरों (सीजीएचएस/दिल्ली अनुमोदित दरों से कम) पर स्वामी दयानंद अस्पताल में सीटी स्कैन सेवाएं प्रदान शुरू करने का कार्य प्रक्रिया में है।
इसके बारे में स्थायी समिति अध्यक्ष,  बीर सिंह पंवार ने बताया कि इस संबंध में इच्छुक निजी एजेंसियों से बोलियां आमंत्रित की जा रही हैं और अधिकतम छूट देने वाली फर्म को ठेका दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसमे लिए पूर्वी निगम द्वारा  स्वामी दयानंद अस्पताल के परिसर में जगह मुहैया कराई जाएगी। कुल मामलों के 10% तक बीपीएल कार्ड धारकों/ईडब्ल्यूएस रोगियों को मुफ्त सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।
स्थायी समिति अध्यक्ष, बीर सिंह पंवार ने कहा कि स्वामी दयानंद अस्पताल पूर्वी दिल्ली और आस-पास के क्षेत्र के निम्न आय वर्ग और गरीब तबके के लोगों को चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराता है। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में आने वाले लोग प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने की आर्थिक क्षमता नहीं रखते हैं इसलिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा स्वामी दयानंद अस्पताल में ढांचागत सुविधाओं के साथ अन्य सुविधाओं को भी सुदृढ़ करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करायी जा सके।

Related Articles

Back to top button