खेल

हॉकी वर्ल्ड कप में क्वार्टर फाइनल के लिए होगी भारत की कनाडा से भिड़त

हॉकी विश्व कप 2018 के ग्रुप सी के मुकाबले में आज भारत का मुक़ाबला कनाडा के साथ होगा। इस मैच की हार से जीत तय होगा की इन दोनों टीमों से क्वार्टर फाइनल में कौनसी टीम जाएंगी। अगर भारत इस मैच को जीत जाती है तो वह अगले दौर में प्रवेश कर लेगी और विश्व कप की जीत के तरफ अपना कदम मजबूत करेगी। इस विश्व कप में भारत ने अपने पहले मैच में ही जीत हासिल करके बता दिया था की वह इस बार विश्व कप किसी भी हालात में जीत दर्ज करेगा। लेकिन दूसरे मैच में वह जीत करने से थोड़ा चूक गया और बेल्जियम के साथ उसका मैचा ड्रॉ हो गया था।

अगर भारत को अगले दौर में प्रवेश करना है तो उसे आज का मैच किसी भी हालात में जितना होगा और यह मुकाबाल आज शाम 7 बजे से शुरू होगा। भारत ने इस विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया लेकिन दूसरा मैच बेल्जियम के साथ 2-2 से ड्रॉ हो गया था। इसके बाद भी भारत अंक तालिका में 4 अंको के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है।

आज ग्रुप सी का एक दूसरे मुकाबले में बेल्जियम और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला जाएगा। अगर कनाड़ा की बात करें तो वह भारतीय टीम से बहुत कमजोर नजर आ रही है और विश्व रैकिंग में उसका स्थान 20वां है। लेकिन मैच में कुछ भी हो सकता है और भारत को इस मैच को हल्के में नहीं लेकर अच्छे खेलना होगा। आज के मैच की हार जीत भारत को विश्व कप से बाहर या अंदर कर सकती है।

Related Articles

Back to top button