देश-विदेश

भरतपुर में नाबालिग को अगवा कर 16 लोगों ने किया गैंगरेप, सदमे में बच्ची…पिता ने कही ये बात

राजस्थान (Rajasthan) में महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा का हाल बेहाल है. हैवानियत और शर्मसार करने वाली घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. महिलाओं के साथ हो रहे अपराध को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) भी कई बार चिंता जता चुके हैं. ताजा मामला भरतपुर (Bharatpur) जिले से सामने आया है. भरतपुर के खोह थाना इलाके में नाबालिग का अपहरण कर बंधक बनाया गया और फिर उसके साथ 16 लोगों ने गैंगरेप (Gangrape) की वारदात को अंजाम दिया.

हिरासत में 6 आरोपी
भरतपुर पुलिस सीईओ आशीष कुमार इस मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए 6 नामजद आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, पूछताछ चल रही है. अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. पुलिस टीमें गठित की गई हैं, जो आरोपियों के घरों और अन्य जगहों पर दबिश दे रही हैं. नाबालिक पीड़िता के पिता ने 16 आरोपियों के खिलाफ थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने नाबालिग पीड़िता का चिकित्सालय में मेडिकल बोर्ड से मेडिकल मुआयना करवाया है. मामले में पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है. गैंगरेप की इस वारदात के बाद इलाके के लोगों में आक्रोश है वहीं पुलिस भी इस मामले में फूंक-फूंककर कदम रख रही है.

सदमे में है पीड़िता
पीड़िता के पिता की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर में बताया गया है कि सभी आरोपी खोह थाना क्षेत्र के ही हैं. घटना शनिवार सुबह करीब 10:00 बजे के आसपास की है. नाबालिग जंगल में लकड़ियां बीनने के लिए गई थी. जब वो पहाड़ पर सूखी लकड़ियां इकट्ठा कर रही थी तभी नामजद 16 आरोपियों ने उसके साथ गैंदरेप की वारदात को अंजाम दिया. आरोपियों ने 2 दिन तक उसे बंधक बनाए रखा और बारी-बारी से गैंगरेप की वारदात को अंजाम देते रहे. किसी तरह से पीड़िता दरिंदों से बचकर घर पहुंची और अपने पिता को पूरी आप बीती बताई. पिता ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया है. वारदात के बाद से पीड़िता सदमे में है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

लगातार बढ़ रही हैं घटनाएं
राजस्थान में रेप और गैंगरेप की वारदातों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा हैं. राजस्थान की कांग्रेस सरकार विपक्ष के निशाने पर आ चुकी है. पुलिस ने भी अपनी सक्रियता बढ़ाई है लेकिन यौन अपराध से जुड़ी वारदातों में कमी आने की बजाय घटनाएं बढ़ी हैं. बताया जा रहा है कि भरतपुर के इस मामले में पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को एक्टिव मोड पर है, आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

सोर्स: यह abp न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button