देश-विदेशमनोरंजन

17वां मुंबई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव: फिल्म प्रविष्टियां देने के लिए समय सीमा बढ़ाई गई

17वें मुंबई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (एमआईएफएफ 2022) के लिए प्रविष्टियां जमा करने की समय सीमा 20 मार्च 2022 तक बढ़ा दी गई है। फिल्म निर्माता अब 20 मार्च 2022 तक फिल्मों की वृत्तचित्र, लघु कथा और एनिमेशन की श्रेणी में अपनी प्रविष्टि जमा कर सकते हैं। 1 सितंबर 2019 और 31 दिसंबर 2021 के बीच पूरी हुई फिल्में एमआईएफएफ-2022 में प्रवेश पाने के लिए पात्र हैं।

17वां एमआईएफएफ 29 मई से 4 जून 2022 तक फिल्म डिवीजन परिसर, मुंबई में आयोजित किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए फिल्म निर्माता www.miff.in या https://filmfreeway.com/MumbaiInternationalFilmFestival-MIFF पर लॉग इन कर सकते हैं और विभिन्न श्रेणियों में अपनी फिल्में शामिल करा सकते हैं। किसी भी प्रकार की पूछताछ के लिए महोत्सव निदेशालय से +91-22-23522252 / 23533275 और miffindia@gmail.com  पर संपर्क किया जा सकता है।

महोत्सव के सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र को एक स्वर्ण शंख और 10 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा। विभिन्न श्रेणियों में जीतने वाली फिल्मों को आकर्षक नकद पुरस्कार, रजत शंख, ट्राफी और प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।

भारत ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है, वर्तमान संस्करण ने भारत@75 विषय पर सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म के लिए एक विशेष पुरस्कार देने का फैसला किया है।

इस महोत्सव में भारतीय गैर-फीचर फिल्म क्षेत्र की एक दिग्गज हस्ती को प्रतिष्ठित वी शांताराम लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस पुरस्कार के विजेता को 10 लाख रुपये की नकद राशि, एक ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से फिल्म प्रभाग, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आयोजित दक्षिण एशिया में गैर-फीचर फिल्मों के लिए यह सबसे पुराना और सबसे बड़ा महोत्सव दुनियाभर के फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करता है। प्रतिस्पर्धी और गैर-प्रतिस्पर्धी वर्गों के अलावा, कार्यशालाएं, मास्टर क्लासेज, ओपन फोरम और बी2बी सत्रों जैसे इंटरैक्टिव सेशन महोत्सव के कुछ प्रमुख आकर्षण हैं।

16वें एमआईएफएफ में भारत और विदेश से रिकॉर्ड 871 प्रविष्टियां मिली थीं और इसमें भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों से कई प्रमुख वृत्तचित्र, एनिमेशन और लघु फिल्म निर्माताओं ने हिस्सा लिया था। ग्रैंड जूरी में फ्रांस, जापान, सिंगापुर, कनाडा, बुल्गारिया और भारत की प्रतिष्ठित फिल्मी हस्तियां शामिल थीं।

Related Articles

Back to top button