उत्तर प्रदेश

डा0 नवनीत सहगल की अध्यक्षता में उ0प्र0 लघु उद्योग निगम की 255 वीं बैठक

लखनऊः अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डा0 नवनीत सहगल ने कहा कि उ0प्र0 लघु उद्योग निगम ने अपनी स्थापना से लेकर गत वित्तीय वर्ष में सबसे अधिक व्यवसाय किया है। निगम की वित्तीय वर्ष 2021-22 में कुल आय 337 करोड़ रूपये रही है, जो एक बड़ी सफलता है। उन्होंने कहा कि कानपुर एवं आगरा में प्रस्तावित फ्लैटेड फैक्ट्री काम्पलेक्स का शिलान्यास शीघ्र ही मुख्यमंत्री जी द्वारा किया जायेगा।
अपर मुख्य सचिव आज उ0प्र0 लघु उद्योग निगम की 255 वीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में आगरा एवं कानुपर में प्रस्तावित फ्लैटेड फैक्ट्री काम्पलेक्स के मूल्य निर्धारण से  संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। फ्लैटेड फैक्ट्री काम्पलेक्स में उद्यमियों की सुविधा के लिए मैटेरियल, पैंसजर तथा वाहन के लिए अलग-अलग लिफ्ट स्थापित कराये जाने तथा काम्पलेक्स में विद्युत के सोलर पैनेल स्थापित कराये जाने का निर्णय लिया जाय। साथ ही उद्यमियों को एक मुश्त भुगतान करने पर छूट देने विचार किया गया। इसके साथ ही लघु उद्योग इकाइयों के प्रयोगार्थ कोयले के आवंटन हेतु नये एलाटमेंट की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए गए। जनपद अलीगढ़ में पीपीपी माडल पर 12 करोड़ रूपये की लागत से 12.5 एक क्षेत्रफल में हार्डवेयर पार्क विकसित करने के प्रस्ताव पर स्वीकृति प्रदान की गई।
लोक भवन स्थित सभागार में आयोजित निदेशक मण्डल की बैठक में उपाध्यक्ष श्री राकेश गर्ग, प्रबंध निदेशक श्री राम यज्ञ मिश्र तथा प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button