पर्यटन

42 साल पहले केदारनाथ की पैदल यात्रा कर चुके हैं मुकेश अंबानी

रुद्रप्रयाग : प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी ने बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन किए। केदारनाथ में उन्होंने पुलिस अधिकारियों से बातचीत में पुरानी यादें भी ताजा कीं। केदारनाथ में तैनात पुलिस कर्मियों से बातचीत में अंबानी ने बताया कि वह पहली बार वर्ष 1975 में अपने पिता धीरुभाई अंबानी के साथ केदारनाथ आए थे। तब गौरीकुंड से पिता पालकी में और वह खुद पैदल गए।

गौरतलब है कि वर्ष 2013 की आपदा से पहले गौरीकुंड से केदारनाथ की दूरी 14 किलोमीटर थी। अब बना नया मार्ग 16 किलोमीटर लंबा है। रविवार सुबह अंबानी पहले बदरीनाथ पहुंचे थे। कुछ देर बदरी-केदार मंदिर समिति के गेस्ट हाऊस में विश्राम करने के बाद वह मंदिर गए। उन्होंने भगवान बदरी-विशाल को तुलसी की माला, पंचमेवा, कमल के फूल का भोग लगाया।

उन्होंने मंदिर में करीब 25 मिनट बिताए। बदरी-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष बीडी सिंह ने बताया कि जिओ की सफलता से उत्साहित अंबानी ने कहा कि जल्द ही उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में भी सेवा का विस्तार किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने बदरीनाथ और केदारनाथ में यात्री सुविधाओं के विकास के लिए मंदिर समिति से प्रस्ताव भी मांगे।

बदरीनाथ के दर्शन के बाद अंबानी  करीब 11 बजे केदारनाथ पहुंचे। बीस मिनट तक मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद उन्होंने मंदिर समिति के स्टाफ से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने पुलिस के जवानों के साथ भी कुछ समय बिताया। केदारनाथ चौकी प्रभारी एसआइ विपिन चंद्र पाठक ने बताया कि बातचीत में मुकेश अंबानी ने बताया कि वह 42 साल से केदारनाथ आते रहे हैं। उनकी बाबा केदार में अगाध आस्था है। कहा कि जब भी वह कोई नया काम करते हैं तो बाबा केदार का स्मरण अवश्य करते हैं।

 

Related Articles

Back to top button