उत्तराखंड समाचार

एगॉन लाइफ इंश्योरेंस ने 500 रुपये प्रति माह से शुरू होने वाले सेविंग कम इंश्योरेंस प्रॉडक्ट

देहरादून: डिजिटल इंडिया की लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, एगॉन लाइफ इंश्योरेंस ने  आई गारेन्टी मैक्स सेविंग्स को लॉन्च किया है। नया प्रॉडक्ट हाई रिटर्न + लाइफ कवर का दोहरा लाभ देता करता है, और परिवारों को उनके मध्यम से दीर्घकालिक बचत लक्ष्यों को हासिल करने में सक्षम बनाता है। चाहे आपके बच्चों की शिक्षा हो या शादी या आपकी सेवानिवृत्ति, आप इन लक्ष्यों को हासिल करने के लिए 500 रुपये प्रति माह (17 रुपये प्रति दिन) की राशि के साथ प्लान कर सकते हैं।

प्रॉडक्ट को वन बटन के क्लिक पर खरीदा जा सकता है – किसी डॉक्यूमेंट* की आवश्यकता नहीं है और ब्रांच में जाने की कोई जरूरत नहीं है। अधिक राशि जमा करने से हायर रिटर्न प्राप्त होगा, और रिटर्न्स टैक्स फ्री है।

प्रॉडक्ट लॉन्चिंग पर, एगॉन लाइफ के एमडी और सीईओ सतीश्वर बी ने कहा, “यह एक बेहद प्रतिस्पर्धी और किफायती प्रॉडक्ट है, जिसका प्रीमियम सिर्फ 500 रुपये प्रति माह से शुरू होता है।”

“यह प्लान सुनिश्चित करता है कि किसी भी हालत में आपका बचत लक्ष्य पूरा हो। मान लीजिए आपकी उम्र 30 साल है और आपका 3 साल का बच्चा है। यदि आप दस साल के लिए हर महीने 3,000/- रुपये भी अलग रखते हैं, तो जब आपका बच्चा 18 साल का होगा और हायर स्टडीज शुरू कर रहा होगा तो आपको लगभग टैक्स फ्री 6.5 लाख रुपये मिलेंगे। आपकी असामयिक मृत्यु होने के मामले में, आपके परिवार को कम से कम 5 लाख रुपये का भुगतान किया जाता है। कोई अन्य सेविंग इंस्ट्रमेंट इस तरह का गारंटीशुदा आश्वासन नहीं देता।”

लेकिन फायदे बस यहीं तक हैं। यह प्रॉडक्ट आपके जीवन के विभिन्न लक्ष्यों और चरणों को पूरा करने के लिए पर्याप्त फ्लेक्सिबल है। अगर आपकी उम्र 40 साल है और आपने रिटायरमेंट फंड के बारे में सोचना शुरू कर दिया है, तो आपको हर महीने दस साल के लिए सिर्फ 10,000/- रुपये की बचत करनी होगी। जब आप 60 वर्ष के होंगे, तो आपको अपना सेवानिवृत्त जीवन शुरू करने के लिए 29.47 लाख रुपये की एकमुश्त टैक्स फ्री राशि प्राप्त होगी। आपकी असामयिक मृत्यु होने के मामले में, आपके प्रियजनों को कम से कम 22.8 लाख लाख रुपये की एकमुश्त टैक्स फ्री राशि प्राप्त होगी। इसलिए, दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के बावजूद, रिटायरमेंट कॉर्पस तैयार किया जाता है। ”

“हमारी आसान और पेपरलेस जर्नी इसे खरीदने में बहुत ही सरल और आसान बनाती है। आई गारेन्टी मैक्स सेविंग्स, जीवन बीमा को अफोर्डेबल, आसान और सभी के लिए सुलभ बनाकर हर घर को आर्थिक रूप से सुरक्षित बनाने के एगॉन लाइफ के विजन को हासिल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम को रिप्रेजेंट करता है।”

प्रॉडक्ट में कई कस्टमरफ्रेंडली फीचर्स हैं:

  • आप अपने बचत लक्ष्य के आधार पर5-20 साल के बीच की पॉलिसी टर्म चुन सकते हैं।
  • गारंटीड रिटर्न, किफायती प्रीमियम चुनने की फ्लेक्सिबिलिटी, अपनी पसंद की फ्रीक्वेंसी पर पेमेंट, और अपने जीवन के लक्ष्यों के अनुसार समय पर अपने बेनेफिट्स को प्राप्त करने का विकल्प इस प्रॉडक्ट को अनूठा बनाता है।
  • इस प्लान के लिए न्यूनतम एंट्री एज तीन महीने और अधिकतम50 वर्ष (रेगुलर पे के लिए, 45 वर्ष) है।
  • जीवन बीमा और गारंटीशुदा सेविंग प्रदान करने के अलावा, एगॉन लाइफ आईगारंटी मैक्स सेविंग्स, दुर्घटना में मौत और क्रिटिकल इलनेस राइडर्स की पसंद के माध्यम से ऐड-ऑन ऑप्शनल कवरेज देता है जो आपको जीवन की अनिश्चितताओं से सुरक्षित रखता है, और वित्तीय बोझ को कम करने के लिए एक एडिशनल कॉर्पस मुहैया कराता है।
  • बेस सम एश्योर्ड के अलावा, यह प्लान गारंटीड एडिशनल और लॉयल्टी एडीशन भी प्रदान करता है, जो पॉलिसी अवधि के अंत में एक गारंटीकृत मैच्योरिटी बेनेफिट में बदल जाता है।
  • अपनी पूरी अवधि के दौरान, यह प्लान एक लाइफ इंश्योरेंस कवर देता है, जो पॉलिसीधारक की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के मामले में डेथ बेनेफिट का भुगतान करता है।
  • प्लान कई प्रीमियम पेमेंटविकल्प देता जैसे

o    रेगुलर पे– पूरी पॉलिसी अवधि के दौरान भुगतान करें

o    सीमित लिमिटेड पे – एक निश्चित अवधि के लिए भुगतान, पॉलिसी अवधि से कम के लिए, और

o    सिंगल पे –   एकमुश्त अग्रिम भुगतान करें

रेगुलर और लिमिटेड पे के लिए, किस्त में प्रीमियम का भुगतान करने के लिए तीन विकल्प उपलब्ध हैं – मासिक (500 रुपये से शुरू), अर्ध-वार्षिक (3,000 रुपये से शुरू), और वार्षिक (6,000 रुपये से शुरू)।

Related Articles

Back to top button