देश-विदेश

रेल मंत्री के बाद रेलवे ने भी की पुष्टि- 1 जून से ट्रैक पर दौड़ेंगी 200 यात्री ट्रेनें, जल्द जारी होगी लिस्ट

नई दिल्ली: रेल मंत्री पीयूष गोयल के 1 जून से 200 यात्री ट्रेनें चलाने के ऐलान के बाद आज रेलवे के अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि कर दी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार(19 मई) को एक ट्वीट कर 1 जून से 200 नॉन एसी स्पेशल ट्रेनें चलाने का एलान किया था। रेलवे के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर आरडी वाजपेयी ने समाचार एजेंसी एएनआइ को जानकारी दी कि रेलवे 1 जून से 200 यात्री ट्रेनें चलाएगा।

उन्होंने साथ ही बताया कि इन ट्रेनों के लिए केवल ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध होगी। आरडी वाजपेयी ने कहा कि रेलवे की ओर से जल्द की इन ट्रेनों की पूरी लिस्ट जारी की जाएगी।

प्रवासी मजदूरों के लिए एक दिन में चलाई 204 ट्रेनें

आरडी बाजपेयी ने प्रवासी मजदूरों के लिए चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रेलवे ने मंगलवार(19 मई) को रिकॉर्ड 204 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं।उन्होंने साथ ही बताया कि श्रमिक विशेष ट्रेनों को अब राज्यों के परमिट की कोई जरूरत नहीं होगी। इससे राज्यों के बीच संचार का समय कम होगा और निर्णय तेजी से लिया जा सकेगा।

रेल मंत्री का बड़ा ऐलान

गौरतलब है कि इससे पहले प्रवासी मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल, राजधानी के रूट पर 15 जोड़ी एसी स्पेशल ट्रेनों के बाद अब रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हर तबके के लिए 200 नॉन एसी स्पेशल ट्रेनें चलाने का एलान किया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया था कि इन ट्रेनों का संचालन पहली जून से रोजाना किया जाएगा। इन ट्रेनों के लिए टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन होगी। स्टेशन काउंटर नहीं खोले जाएंगे।

रेल मंत्री ने अगले कुछ दिन के भीतर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की संख्या भी दोगुनी कर 400 रोजाना करने की बात कही है।मंत्रालय ने साथ ही स्पष्ट किया है कि अब श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के संचालन के लिए उस राज्य की सहमति जरूरी नहीं होगी, जहां मजदूरों को पहुंचाना है। Source जागरण

Related Articles

Back to top button