उत्तर प्रदेश

ए0के0 शर्मा ने स्थानीय निवासियों की 30 वर्षों पुरानी मांग को पूरा किया

लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ने आज मऊ जिले की आदर्श नगर पंचायत मधुबन में नाला निर्माण हेतु 2653.47 लाख रुपये की लागत के कार्य का अपने 14-कालिदास आवास से शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत मधुबन श्री मनोज कुमार को निर्देश दिए कि नाला निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने का प्रयास किया जाय, जिससे कि स्थानीय वासियों को जलभराव की समस्या एवं अन्य समस्याओं से छुटकारा मिल सके।
नगर विकास मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ने आज अपराह्न 11ः00 बजे अपने आवास में मऊ जिले आये जन प्रतिनिधियों एवं नागरिकों का स्वागत किया और उनकी 30 वर्ष पूरानी मांग के पूरा होने पर उन्हें धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत मधुबन में लोगों की मांग पर जल निकासी योजनान्तर्गत अम्बेडकर तिराहा से दुबारी मोड़ होते हुए वोला पुल तक एवं भैरोपुर मोड़ से कमरौली पुलिया तक नाला निर्माण कराया जायेगा।
श्री ए0के0 शर्मा ने उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं नागरिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार नागरिकों के जीवन स्तर को ऊँचा उठाने तथा सभी को बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए निरन्तर प्रयास कर रही है। छोटे निकायों में भी विकास कार्य तेजी से कराये जा रहे हैं और योजनाओं का लाभ जनता को सीधे मिल रहा है।
उन्होंने अधिकारियों को निकायों में नियमित साफ सफाई कराने, संचारी रोग, डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया से लोगों को बचाने के लिए एण्टी लार्वा का छिड़काव एवं फागिंग कराने पर विशेष ध्यान को कहा। उन्होंने कहा कि निकायों के अन्तर्गत जहां कहीं पर अभी सड़कों में गड्ढे और मरम्मत का कार्य बाकी हो उसे शीघ्र पूरा किया जाए। इस दौरान नगर पंचायत के अध्यक्ष श्रीमती माधुरी मद्धेशिया, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी श्री मनोज कुमार, स्थानिक अभियान्ता श्री कमलेश कुमार चौहान एवं सभासद उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button