खेल

पहले से 21 दिन का निलंबन झेल रहे एलेक्स हेल्स को ईसीबी ने विश्व कप टीम से हटाया

क्रिकेट विश्व कप को शुरू होने में कुछ ही हफ्तों का समय बचा है। 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपने 15 खिलाड़ियों की घोषणा भी कर दी है।

ऐसे में विश्व कप के शुरू होने से पहले इंग्लैंड की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जहां उसके दिग्गज खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं, वहीं ईसीबी ने सोमवार को जारी बयान में बताया कि इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को अंतरराष्ट्रीय सत्र से पहले इंग्लैंड की टीम से हटा दिया गया है।

आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ भी नही खेलेंगे

नॉटिंघमशायर के बल्लेबाज पहले ही एक ‘ऑफ-फील्ड’ घटना के लिए 21 दिन का निलंबन झेल रहे हैं, जो उन पर प्रतिबंधित दवा के उपयोग के कारण लगा था। हेल्स एकदिवसीय मैच के लिए आयरलैंड की यात्रा नहीं करेंगे। उन्हें विटालिटी आईटी 20 के लिए इंग्लैंड की टीम से भी हटा दिया गया है। साथ ही वे पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला और अस्थायी क्रिकेट विश्व कप टीम से भी बाहर रखा गया है।

यह फैसला टीम हित में लिया

निर्णय पर टिप्पणी करते हुए एशले जाइल्स इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के ईसीबी प्रबंध निदेशक ने कहा कि हमने इस फैसले के बारे में काफी गंभीरता से सोचा है। हमने इंग्लैंड टीम के चारों ओर सही वातावरण बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है और इस पर विचार करने की आवश्यकता है कि टीम के सबसे अच्छे हित क्या हैं, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे किसी भी गड़बड़ी से मुक्त हैं और पिच पर सफल होने पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हैं।

यह उनके करिअर का अंत नहीं है

उन्होने यह भी कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह इंग्लैंड के खिलाड़ी के रूप में एलेक्स के करिअर का अंत नहीं है। ईसीबी और पीसीए एलेक्स की सहायता करना जारी रखेंगे और अपने काउंटी क्लब नॉटिंघमशायर के साथ मिलकर उसे वह समर्थन देंगे जो उन्हे चाहिए ताकि वह एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में अपनी क्षमता को पूरा करने में मदद कर सके।

एकदिवसीय और टी-20 के बेहतरीन खिलाड़ी हैं

हेल्स ने अब तक इंग्लैंड के लिए 70 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें इन्होने 37.79 की औसत से 2419 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होने छह शतक और 14 अर्धशतक भी बनाए हैं। उन्होने 60 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 भी खेलें हैं। Source आउटलुक

Related Articles

Back to top button