उत्तर प्रदेश

कोरोना महामारी के विरुद्ध अभियान में जुड़ कर सहयोग देने वाली सभी सामाजिक संस्थाओं का भी आभार व्यक्त किया: सुरेश कुमार खन्ना

लखनऊ: प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना ने आज जनपद लखनऊ में संचालित विभिन्न कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया। उन्होंने सर्वप्रथम सरोजनी नगर तहसील में संचालित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण कर वहां से तैयार किए जा रहे भोजन एवं गरीब एवं असहाय लोगों को वितरित किए जा रहे फूड पैकेट का जायजा लिया। उन्होंने वहां पर रखे खाद्यान्न एवं कम्युनिटी किचन में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन एवं साफ सफाई के बारे में भी जानकारी ली। इसके उपरांत मंत्री जी ने सदर तहसील लखनऊ में संचालित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां उन्होंने जनपद में असम के श्रमिकों एवं उनके बच्चों से उनका हाल-चाल जाना तथा समस्याओं के बारे में भी पूछा। उन्होंने असहाय एवं गरीबों को खाद्यान्न तथा बच्चों को बिस्कुट भी वितरित किए।
श्री खन्ना लखनऊ के प्रभारी मंत्री हैं और लगातार सरकार के निर्देशानुसार लखनऊ में सेनेटाइजेसन और छिड़काव के साथ कोरोना महामारी के दृष्टिगत इस आपातकाल में कोई भूखा न रहे, इसको लेकर लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में बने कम्युनिटी किचन का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी गरीब एवं लाचार भूखा न रहे और भूखा ना सोए इसके लिए सरकार तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा आगे आकर उन्हें सहायता प्रदान की जा रही है। उंन्होने इस अभियान में जुड़ कर सहयोग देने वाली सभी सामाजिक संस्थाओं का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस आपातकाल में सरकार के प्रयास के साथ साथ सामाजिक संस्थाएं सहयोग करके कम्युनिटी किचन जैसे अभियान को आगे बढ़ा रही हैं।
श्री खन्ना ने निर्देश दिया कि कम्युनिटी किचन में फूड पैकेट तैयार किए जाने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने चेहरे को मास्क, गमछा, रुमाल या दुपट्टा से ढकें और सभी आवश्यक सावधानियां भी बरतें। उन्होंने कहा कि सभी लोग लाक डाउन का पालन करें तथा सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखें।
इस मौके पर सरोजनी नगर तहसील के निरीक्षण के दौरान महिला कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती स्वाति सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button