उत्तर प्रदेश

नाला निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण करने तथा नाले की सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए: सीएम

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद गोरखपुर में नकहा रोड से स्पोर्ट्स कॉलेज मार्ग पर निर्माणाधीन फोर-लेन सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने गोरखनाथ मन्दिर से स्पोर्ट्स कॉलेज तक निर्माणाधीन फोर-लेन सड़क तथा देवरिया बाईपास मार्ग पर बन रहे नाले के निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समयबद्ध ढंग से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। इससे जनसामान्य को आवागमन में सहूलियत मिलेगी तथा शहर में जल-भराव की समस्या को दूर किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए निर्माण कार्यों की गति को और तेज किया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के साथ ही बिजली के तारों को अण्डरग्राउण्ड करने की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी जाए।

 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि फोर-लेन सड़क निर्माण के साथ ही अभी से ऐसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं कि यहां व आसपास के मोहल्लों में जल-भराव की समस्या न हो। उन्होंने फोर-लेन सड़क के किनारे विद्युत तारों को अण्डरग्राउण्ड करने तथा फोर-लेन पर पर्याप्त पथ प्रकाश की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि गोरखनाथ मन्दिर से स्पोर्ट्स कॉलेज चौराहे तक फोर-लेन सड़क निर्माण से करीब पांच लाख की आबादी को सुगम आवागमन की सुविधा मिलेगी। 2.89 किलोमीटर लम्बी इस सड़क के निर्माण पर करीब 25 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

मुख्यमंत्री जी ने निर्माणाधीन फोर-लेन सड़क के कार्यों के निरीक्षण के उपरान्त, देवरिया बाईपास मार्ग पर नाला निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने नाला निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण करने तथा नाले की सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात के पूर्व जल-भराव की समस्या का समाधान होना चाहिए। इसके लिए नाला निर्माण व सफाई कार्य पर पूरा ध्यान देना होगा।

 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि देवरिया बाईपास मार्ग को फोर-लेन करने का कार्य भी किया जाए। साथ ही, यहां अण्डरग्राउण्ड केबिलिंग का कार्य भी सुनिश्चित किए जाएं। जी0डी0ए0 द्वारा बनवाए जा रहे इस नाले से तारामण्डल क्षेत्र के करीब 08 किलोमीटर में बसी कॉलोनियों के निवासियों को जल-भराव की समस्या से निजात मिल जाएगी।

 निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री जी ने बच्चों से मुलाकात कर उन्हें चॉकलेट दीं। उन्होंने बच्चों को खूब पढ़ने तथा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। निरीक्षण के दौरान सांसद श्री रवि किशन सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button