खेल

एशेज सीरीज, तीसरा दिन: इंग्लैंड को जीत के लिए 203 रन की और जरुरत

इनदिनों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 251 रन के अंतर से जीत लिया था. वहीं दोनों टीमों के बीच लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रा हो गया था. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अब लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जा रहा है, जो रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है.

पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को मिली थी 112 रन की बढ़त

लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट का टॉस इंग्लैंड की टीम ने जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम मात्र 179 रन पर ही आउट हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 74 रन की पारी मार्नस लाबूशेन ने खेली थी. वहीं पहली पारी में इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने 17.1 ओवर की गेंदबाजी में 45 रन देकर कुल 6 विकेट हासिल किये थे.

इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में मात्र 67 रन पर ही आल आउट हो गई है. इंग्लैंड के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए है. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 12 रन जो डेनली ने बनाये. वहीं ऑस्ट्रलिया के लिए जोश हेजलवुड ने कुल 5 विकेट हासिल किये. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 112 रन की बढ़त हासिल की थी.

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दिया 359 रन का लक्ष्य

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 246 रन बनाकर आउट हुई है. दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबूशेन 80 रन की शानदार पारी खेली. वहीं इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में बेन स्टोक्स ने 3 विकेट हासिल किये.

इंग्लैंड को दूसरी पारी में मैच जीतने के लिए 359 रन का लक्ष्य मिला है. इंग्लैंड की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए है.

इंग्लैंड के लिए क्रीज में जो रूट 75 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं बेन स्टोक्स 2 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड को अब भी 203 रन की जरुरत हैं और उसके हाथ में कुल 7 विकेट है. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड कुल 2 विकेट हासिल कर चुके हैं.

Related Articles

Back to top button