खेल

Asia Cup 2022: भारत ने पाकिस्तान को रौंदकर T20 वर्ल्ड कप का हिसाब किया चुकता, हार्दिक-भुवनेश्वर के बाद जडेजा भी चमके

डिफेंडिंग चैंपियन भारत ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदकर इस प्रतियोगिता में अपने खिताब बचाओ अभियान की विजयी शुरुआत की है।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को खेले गए मैच में सात की बार की विजेता भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर समेट दिया और फिर 19.4 ओवर में 5 विकेट खाेकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से 10 विकेटों से मिली करारी हार का बदला भी चुकता कर लिया है।

पाकिस्तान से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और उसने एक रन के स्कोर पर ओपनर केएल राहुल (0) का विकेट गंवा दिया। हालांकि इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (12) और अपना 100 T20I मैच खेलने उतरे विराट कोहली (35) ने दूसरे विकेट के लिए 46 गेंदों पर 49 रनों की साझेदारी की। लेकिन दोनों बल्लेबाजों के अर्धशतकीय साझेदारी पूरी नहीं हो पाई क्योंकि मोहम्मद नवाज ने पहले कप्तान रोहित को और फिर विराट को पवेलियन भेजकर पाकिस्तान को जल्दी-जल्दी दो विकेट निकाल कर दे दिए। विराट ने शून्य पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए 34 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए।

10वें ओवर में 53 रन तक तीन विकेट गंवाने के बाद सूर्यकुमार यादव (18) और बल्लेबाजी में उपरी क्रम में भेजे गए रवींद्र जडेजा (35) ने चौथे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की। लंबी हो रही साझेदारी को एक बार फिर नसीम ने ही तोड़ा जब उन्होंने सूर्यकुमार को बोल्ड कर दिया। भारत को अब मैच जीतने के लिए अंतिम 5 ओवरों में 51 रनों की दरकार थी और जडेजा के साथ हार्दिक पांड्या क्रीज पर मौजूद थे। यहां से जडेजा और पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी करके भारत को जीत की तरफ पहुंचा दिया। अंतिम ओवर में भारत को 7 रनों की दरकार थी और गेंद मोहम्मद नवाज के हाथों में थी। लेकिन हार्दिक ने छक्का मारकर जीत दिला दी। जडेजा ने 29 गेंदाें पर दो चौके और दो छक्के लगाए। हार्दिक ने 17 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 33 रनाें की मैच जिताऊ पारी खेली।

सोर्स: यह हिन्दुस्तान न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKnews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button