खेल

ओलंपिक में खिलाड़ियों की तैयारी के लिए आगे आया बीसीसीआई, 10 करोड़ रुपये दान देने का किया वादा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड चाहता है कि ओलंपिक में भाग लेने वाले देश के खिलाड़ी खेलों के महाकुंभ में बेहतर प्रदर्शन करें। इसके लिेए बीसीसीआई ने रविवार को ओलंपिक के लिए जाने वाले एथलीटों के प्रशिक्षण और तैयारियों के लिए 10 करोड़ रुपये देने का वादा किया। बोर्ड ने ये फैसला एक बैठक के दौरान लिया जिसमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी शामिल थे।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हां ये सत्य है कि बोर्ड ने ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की तैयारी और उनके प्रशिक्षण के लिए 10 करोड़ रुपये देने का एलान किया है। बोर्ड के सीनियर ऑफिसर के मुताबिक, इस फंड का उपयोग एथलीटों की तैयारी और अन्य आकस्मिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए किया जाएगा जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। टोक्यो ओलंपिक की तैयारी कर रहे एथलीटों को बीसीसीआई ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उसे उम्मीद है कि इस बार भारतीय खिलाड़ी सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए देश के लिए अधिक पदक जीतकर लाएंगे।

ग्रीष्म कालीन ओलंपिक खेलों का आयोजन जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई 2021 से लेकर 8 अगस्त 2021 के बीच प्रस्तावित है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खेलों के इस महाकुंभ में भाग लेने वाले देश के एथलीटों की हरसंभव मदद कर रहा है। उसी को देखते हुए बोर्ड ने 10 करोड़ रूपये दान करने का वाद किया है।

बोर्ड के सीनियर अधिकारी के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हमेशा ओलंपिक खेलों के विकाश में मदद करने में विश्वास किया है। अधिकारी ने आगे कहा कि ये पहली बार नहीं है जब बोर्ड ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को इतनी बड़ी धन राशि दान कर रहा है।

Related Articles

Back to top button