खेल

भारत से लंदन तक बाइकिंग अभियान 05 जून को, वाराणसी में सीएम योगी दिखायेंगे हरी झंडी

वाराणसी: गुजरात के सूरत शहर से बाइकिंग ग्रुप क्वीसं की सदस्य भारत से लंदन की बाइक यात्रा पर निकलेगी. अभियान में शामिल तीन महिला राइडर्स तीन महाद्वीपों,एशिया,यूरोप और अफ्रीका के 25 देशों से होते हुए लंदन जायेगी. दल ने इसकी पूरी तैयारी कर ली हैं.

अभियान का विधिवत आगाज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से पांच जून को होगा. अभियान को सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. अभियान में शामिल राइडर्स् प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सशक्त नारी-सशक्त भारत और स्वच्छ भारत का संदेश देगी. अभियान का नेतृत्व सुश्री सारिका मेहता करेगी.

बाइकिंग क्वींस की सारिका मेहता का मानना है कि यह यात्रा नारीत्व की सबसे साहसिक और निडर यात्रा हैं. वीमेन प्राइड के लिए राइडर्स नेपाल, म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उजबेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, लातविया, लिथुआनिया, बेलारूस, पोलैंड, चेकोस्लोवाकिया, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, लिकटेंस्टीन, स्विट्जरलैंड, नीदरलैंड, बेल्जियम, फ्रांस, स्पेन,मोरक्को से गुजर लंदन पहुंच कर यात्रा को विराम देंगी.

अभियान में सारिका के साथ जिनल शाह और रुताली शाह शामिल हैं. ग्रुप लीडर साइकोलाजिस्ट डा. सारिका मेहता इसके पहले भी सूरत से अपने बाइकिंग क्वींस की टीम के साथ वाराणसी की यात्रा कर चुकी हैं. यह यात्रा भी 15 राज्यों महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, तमिलनाडु, कन्याकुमारी, हैदराबाद, मद्रास, तेलंगाना,झांसी, कानपुर होते हुए बनारस पहुंची थी.

Related Articles

Back to top button