उत्तर प्रदेश

वाराणसी की आठों सीट पर भाजपा की बढ़त बरकरार, कार्यकर्ता बोले- यूपी में फिर योगी सरकार

चुनावी गहमागहमी के बाद अब निर्णायक घड़ी आ गई है। वाराणसी के पहड़िया मंडी में सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है। 12 राउंड की गिनती के बात जिले की आटों विधानसबा सीट पर भाजपा ने बढ़त बना ली है। सड़कों पर भाजपा कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। उनका कहना है कि यूपी में फिर से योगी सरकार आ रही है।  अंतिम परिणाम कुछ घंटों में आने की उम्मीद की जा रही है।

जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार एक हाल में मतगणना के लिए दो विधानसभाओं के लिए 16-16 टेबल लगाए गए हैं। इसमें ईवीएम के लिए 14 टेबल और एक टेबल बैलेट के लिए और एक टेबल फौजी भाइयों के पोस्टल बैलेट के लिए लगाए गए हैं।

इसके अलावा एक टेबल सभी विधानसभाओं के लिए आरओ के लिए लगे हैं। सबसे पहले शहर दक्षिणी का परिणाम आने की उम्मीद हैं। सबसे आखिरी में कैंट विधानसभा का परिणाम आएगा। मजिस्ट्रेट और पैरामिलिट्री फोर्स की मौजूदगी में मतों की गिनती होगी। अधिकारियों ने बताया कि सबसे पहले पोस्टल बैलेट और सर्विस वोटरों की गिनती होगी।

विजय जुलूस निकालने पर पाबंदी

वाराणसी में ईवीएम प्रकरण को लेकर मचे बवाल को देखते हुए पहड़िया मंडी स्थित मतगणना स्थल पर कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। चार कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स, तीन कंपनी पीएसी और दो हजार इंस्पेक्टर-सब इंस्पेक्टर सहित सिविल पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था अनिल कुमार सिंह ने फोर्स के संग मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। मतगणना अधिकारियों और कर्मचारियों को छोड़ अन्य किसी के वाहन अंदर नहीं जा सकेंगे। विजय जुलूस निकालने पर पाबंदी है। परिणाम की जानकारी देने के लिए स्ट्रांग रूम के बाहर एलईडी टीवी लगाई गई और सीसीटीवी की निगरानी में मतगणना होती रहेगी।

सोर्स: यह Amar Ujala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button