देश-विदेश

CBSE बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का परिणाम आज नहीं होगा घोषित

नई दिल्ली: सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा के नतीजों को लेकरचल रही खबरों का खुद सीबीएसई की ओर से खंडन किया गया है। सीबीएसई की पीआरओ रमा शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया पर इस तरह की अपुष्ट और गलत खबरें फैलाई जा रही हैं कि आज सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के परिणाम घोषित किए जाएंगे जबकि यह खबर पूरी तरह से गलत और फर्जी है। सभी स्कूल प्रधानाचार्य, छात्रों के माता-पिता और तमाम लोगों को सूचित किया जाता है कि सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का परिणाम आज घोषित नहीं किया जाएगा।

रमा शर्मा ने बताया कि बोर्ड की परीक्षा के परिणाम जब भी घोषित किए जाएंगे इसकी सूचना बोर्ड की ओर से दी जाएगी। परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने का समय और दिन सभी बोर्ड की ओर से घोषित किया जाएगा और इस बात की भी पुष्टि की जाएगी कि छात्रों को परीक्षा परिणाम देखने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़े। हम आधिकारिक घोषणा करके इस बारे में लोगों को जानकारी देंगे।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को सीबीएसई की ओर से 12वीं के नतीजे घोषित किए गए थे। यह पहला मौका है जब CBSE ने भारत के सभी रीजन के परिणाम एक साथ घोषित कर दिए हैं। सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा में हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोड़ा संयुक्त रूप से टॉपर रही हैं। इन दोनों छात्राओं को 500 में से 499 अंक प्राप्त हुए हैं। हर साल की तरह इस साल भी भी त्रिवेंद्रम रीजन का परीक्षा परिणाम सबसे अव्वल रहा। इस रीजन में उत्तीर्ण हुए छात्रों का पास प्रतिशत 98.2% छात्र पास हुए हैं। चेन्नई रीजन में छात्रों का पास प्रतिशत 91.87% रहा और यह रीजन दूसरे स्थान पर आया। source: oneindia.com

Related Articles

Back to top button