खेल

संन्यास की खबरों पर क्रिस गेल का यू-टर्न, बोले- अभी खेलता रहूंगा क्रिकेट

विंडीज के ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद कहा है कि उन्होंने अब तक क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। गेल सीरीज के आखिरी मैच में 301 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे थे, जो उनके करियर में खेले एकदिवसीय मैचों की संख्या है। वह 300 वनडे खेलने वाले वेस्टइंडीज के एकमात्र क्रिकेटर हैं। गेल ने 41 गेंद में 72 रन की पारी धमाकेदार पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद वेस्टइंडीज को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

गेल विंडीज पारी के 12वें ओवर में आउट हुए, जिसके बाद उन्होंने अपना हेलमेट उतारकर बल्ले के हैंडल के ऊपर रखा जिससे संकेत गया कि यह उनका अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच है। गेल ने हालांकि मैच के बाद संन्यास की बातों को खारिज कर दिया कि यह उनका विदाई मैच था। क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा पोस्ट वीडियो में जब उनके एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मैंने कोई घोषणा नहीं की है संन्यास की। यह पूछने पर कि क्या वह खेलते रहेंगे? इसपर गेल ने कहा कि, हां, अभी वह आगे खलते रहेंगे।

गेल ने इससे पहले घोषणा की थी कि इंग्लैंड में खेला जाना वाला विश्व कप उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा, लेकिन बाद में उन्होंने इरादा बदल दिया। विश्व कप के दौरान उन्होंने कहा कि वह भारत के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला खेलना चाहते हैं जिससे संभवत: उन्हें किंग्सटन में घरेलू मैदान पर विदाई टेस्ट खेलने का मौका मिलता। गेल को हालांकि टेस्ट टीम में नहीं चुना गया, जिससे संकेत गए कि बुधवार को तीसरा वनडे उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच था।

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि, मेरी जानकारी के अनुसार उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि, ‘लेकिन उन्होंने शानदार पारी खेली और हमें बेहतरीन शुरुआत दिलाई।

Related Articles

Back to top button