देश-विदेश

सीएम ने शहीद संतोष की पत्नी को चार करोड़ रुपये और डिप्टी कलेक्टर की नियुक्ति का पत्र सौंपा

चीन की कायरतापूर्ण कार्रवाई में शहीद बिहार रेजिमेंट के कर्नल संतोष बाबू के परिजनों से मिलने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने आज सूर्यापेट पहुंचे। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और परिवार को राज्य सरकार की ओर से पांच करोड़ रुपये के चेक प्रदान किए। इसके अलावा पत्नी को डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्ति और शहर में जमीन के मालिकाना हक के कागज भी सौंपे।

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव आज दोपहर बाद सूर्यापेट पहुंचे और उनके साथ राज्य के मंत्री जगदीश रेड्डी वेमुला, प्रशांत रेड्डी और राज्य सरकार के मुख्य कार्यदर्शी सोमेश कुमार भी मौजूद थे। वे शहीद संतोष बाबू के पिता के निवास पर पहुंचे और शहीद के माता-पिता, पत्नी और दोनों बच्चों से मिले। सबसे पहले मुख्यमंत्री केसीआर ने शहीद संतोष बाबू के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री राव ने संतोष बाबू की शहादत की सराहना करते हुए कहा कि उनकी सेवा अमूल्य है। संतोष ने देश की रक्षा के लिए अपना बलिदान दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि संतोष की शहीद होने से उन्हें सदमा पहुंचा है। राज्य सरकार उनके परिवार को हर संभव सहयोग देगी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री राव ने राज्य सरकार की पूर्व घोषणा के अनुरूप शहीद की पत्नी को चार करोड़ और संतोष के माता-पिता को एक करोड़ रुपये का चेक दिया। राव ने शहीद की पत्नी को सूर्यपेट जिले में डिप्टी कलेक्टर के रूप में नियुक्ति करने का पत्र सौंपा। इसके अलावा राव ने राजधानी हैदराबाद में स्थित बंजारा हिल्स में 711 गज जमीन के दस्तावेज भी सौंपे।

सीएम ने परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार हमेशा संतोष परिवार का सहयोग करेगी और उनके बच्चों की शिक्षा के लिए भी सरकार हरसंभव मदद करेगी। मुख्यमंत्री ने सूर्यपेट के स्थानीय विधायक और मंत्री जगदीश रेड्डी को संतोष के परिवार की देखभाल करने के लिए भी कहा। संजीवनी टुडे

Related Articles

Back to top button