देश-विदेश

पश्चिम वायु कमान मुख्यालय में कमांडरों का सम्मेलन

पश्चिम वायु कमान के कमांडरों का सम्मेलन 24 फरवरी 22 को सुब्रोतो पार्क, नई दिल्ली में आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में पश्चिम वायु कमान के अंतर्गत आने वाले कमांडरों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि एअर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी वायु सेना अध्यक्ष की अगुवाई पश्चिम वायु कमान के वायु अफसर
कमांडिंग-इन-चीफ एअर मार्शल अमित देव द्वारा की गई। वायु सेना अध्यक्ष को कमान मुख्यालय आगमन पर सम्मान गारद प्रस्तुत किया गया।

वायु सेना अध्यक्ष ने अपने संबोधन में संक्रियात्मक तैयारियों को उन्नत बनाने की आवश्यकता पर बल दिया और उपस्थित सैन्य कमांडरों को सभी प्लेटफॉर्म, शस्त्र प्रणाली और परिसंपत्तियों की संक्रियात्मक तैयारियों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी घटनाओं और दुर्घटनाओं के मूल कारणों के विश्लेषण और अभियानों की प्रभाविकता को सुनिश्चित करने के लिए रखरखाव के तरीकों में सुधार के अतिरिक्त प्रत्येक क्षण, अभेद्य वास्तविक एवं साइबर सुरक्षा की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने पश्चिम वायु कमान द्वारा की गई उडान प्रयासों की प्रशंसा की और सभी कमांडरों से सुरक्षित संक्रियात्मक उडान वातावरण के लिए उनके प्रयासों को निरंतर बनाए रखने का आग्रह किया।

Related Articles

Back to top button