उत्तर प्रदेश

कांग्रेस ने 40 प्रतिशत सीटें महिलाओं को देने की प्रतिज्ञा पूरी की: श्रीमती आराधना मिश्रा ‘‘मोना’’

लखनऊ: कांग्रेस विधायक और विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा ‘‘मोना’’ ने भाजपा सरकार पर महिला विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा हमेशा से महिला विरोधी राजनीति करती रही है। जबकि कांग्रेस पार्टी महिलाओं के सम्मान, सुरक्षा के लिए हमेशा साथ खड़ी रही हैं उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के हर दमकारी नीति का मुखर विरोध किया है। भाजपा सरकार ने कभी भी महिलाओं का हित नहीं साध सकती। यह बात उसकी विधानसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट से साफ़ जाहिर हो रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने आज 107 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में मात्र 10 प्रतिशत महिलाओं को जगह मिली। इनमें भी वह महिलाएं शामिल हैं, जो रसूखदार हैं। जबकि कांग्रेस पार्टी ने न सिर्फ अपने 40 प्रतिशत सीटें महिलाओं को देने की प्रतिज्ञा पूरी की है, बल्कि अपनी पहली सूची में असमानता, अन्याय के खिलाफ संघर्ष कर रही महिलाओं को विधानसभा में चुनकर आने और अपनी बात को पूरे प्रदेश के सामने प्रमुखता से रखने का मौका दिया है।

उन्होंने कहा कि ‘‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’’ अभियान की शुरुआत से ही भाजपा वाले इस अभियान पर हमला कर रहे हैं। क्योंकि इस अभियान का मूल उद्देश्य महिलाओं का सशक्तिकरण है। प्रियंका गांधी जी ने अपनी प्रत्याशियों की लिस्ट में 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देकर इसकी शुरुआत भी कर दी है। आने वाले समय में महिलाएं मजबूती के साथ अपनी बात रखेंगी।

श्रीमती मिश्रा ने कहा कि योगी जी खुद कहते हैं कि महिलाओं की शक्ति को नियंत्रित करना चाहिए। हाथरस में बेटी का शव जलाने वाली, अपने बलात्कारी एमएलए का संरक्षण करने वाली भाजपा की महिला विरोधी मानसिकता से ये साफ जाहिर है कि वह महिलाओं के सशक्तिकरण के खिलाफ है। आज उनकी टिकट की लिस्ट देखकर ये और साफ हो गया।

श्रीमती मिश्रा ने कहा कांग्रेस प्रतिज्ञा पत्र के अहम वादे को हमने पूरा किया है, सरकार बनने पर प्रदेश की बेटियों, महिलाओं, युवाओं, किसानों से किए गए हर वादे को पूरा किया जाएगा। यह हमारी कांग्रेस पार्टी की प्रतिज्ञा है और अपनी प्रतिज्ञाओं को हम पूरा करेंगे।

Related Articles

Back to top button