उत्तर प्रदेश

अनुबन्धित यात्री प्लाजा से अब आन लाईन बुक किये जा सकेंगे खाने के सामान

लखनऊ: “मील आॅन रोड” एप के माध्यम से यात्री अपनी यात्रा के दौरान परिवहन निगम द्वारा अनुबन्धित यात्री प्लाजा पर खाने के सामान आन लाईन बुक कर सकते है। यह एप गुगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इसके लिए बस का नम्बर एवं यात्रा की तारीख व मार्ग डालने पर आर्डर बुक हो जायेगा। उ0प्र0 परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक डा0 राज शेखर परिवहन विभाग के कार्यायल में “मील आन रोड” एप का शुभारम्भ किया गया।

      डा0 राजशेखर ने बताया कि यात्रियों द्वारा यात्री प्लाजा के भोजन की गुणवत्ता/सुझाव एवं बसों में संचालित चालक/परिचालक के व्यवहार का भी फीड बैक एप के माध्यम से निगम को दे सकते हैं। यात्री को परिवहन निगम द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार अधिकृत किये गये यात्री प्लाजा पर बसों का ठहराव होने से उचित दरों पर स्वच्छ एवं पोषक भोजन प्राप्त हो सकेगा। उन्होंने बताया कि परिवहन निगम की समस्त बसें अनुबन्धित यात्री प्लाजा पर रूकेंगी तथा उनकी उपस्थिति एप के माध्यम से सुनिश्चित कराई जा सकेगी। यात्रियांे द्वारा यात्री प्लाजा के सम्बन्ध में भेजे गये फीड बैक एवं फोटो आनलाइन मील आनरोड के लिंक पर प्राप्त होगें, जिससे निगम को सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार करने में सहायता मिलेगी।

      डा0 शेखर ने बताया कि यात्री प्लाजा स्वामी द्वारा एप का प्रयोग करने पर निर्धारित समस्त बसों का ठहराव सुनिश्चित होगा तथा इससे राजस्व में वृद्धि होगी साथ-साथ परिवहन निगम एवं यात्री प्लाज़ा की आय में वृद्धि होगी। उन्होंने बताया कि समस्त क्षेत्रीय प्रबन्धकों एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धकों को इस एप की जानकारी एवं अनुश्रवण करने के दिशा-निर्देश दिये गये है। साथ ही इसकी साप्ताहिक समीक्षा भी वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से की जायेगी।

Related Articles

Back to top button