उत्तर प्रदेश

सहकारिता मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा ने गरीबों में किया कम्बल वितरण

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा ने भीषण सर्दी से बचाव हेतु बेसहारा लोगों को ठंड से राहत पहुंचाने के लिए आज कैप्टन आदित्य मिश्रा मार्ग इन्दिरा नगर लखनऊ उजाला अपार्टमेन्ट के सामने मलिन बस्ती में कम्बल का वितरण किया। कम्बल वितरण के उपरान्त श्री वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के गरीब, मजदूर, असहाय एवं निराश्रित लोगों की मदद के लिए निरन्तर कार्य कर रही है।

श्री वर्मा ने कहा कि हाड़ कंपा देने वाली इस सर्दी में शहर के विभिन्न हिस्सों में अलाव के साथ ही रैन बसेरों की व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा की गई है। इन रैन बसेरों में बेघर एवं निराश्रित लोगों के लिए ठंड से बचाव के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी स्वयं रात्रि में निरीक्षण करके रैन बसेरों एवं आश्रय स्थलों की व्यवस्था का अवलोकन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जी द्वारा निरन्तर गरीबों, बेसहारा व असहाय व्यक्तियों के हित में विभिन्न योजनाएं संचालित करते हुए उनके जीवन स्तर में विकास हेतु कार्य किया जा रहा है।

श्री वर्मा ने बताया कि उ0प्र0 कोआपरेटिव बैंक द्वारा त्रिस्तरीय सहकारी साख ढ़ांचे के लीडर बैंक के रूप में सहकारी क्षेत्र की संस्थाओं को पर्यवेक्षण एवं मार्गदर्शन प्रदान किया जा रहा है। बैंक द्वारा सरकार के एजेंट के रूप में कृषि एवं सहवर्ती कार्यकलापों के विकास में महत्वपूर्ण योगदान किया जा रहा है। बैंक द्वारा अपने ग्राहको को अच्छी सुविधाएं देने के साथ ही समय-समय पर सामाजिक कार्यो में भी योगदान किया जाता है।

Related Articles

Back to top button