उत्तर प्रदेश

कोरोना का खौफ: IIT कानपुर के छात्रों को मिला हॉस्टल खाली करने का आदेश

कानपुर: कोरोना से बचाव के लिए देश की प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थाएं लगातार काम कर रही हैं. दिल्ली के जेएनयू प्रशासन ने यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों को अपने घर वापस लौटने की सलाह दी थी. अब आईआईटी कानपुर ने भी कुछ इसी तरह का कदम उठाया है. प्रशासन ने यहां के अंडर ग्रेजुएट, एमबीए, एमटेक, एमडेस और एमएस के पहले साल के छात्रों को हॉस्टल खाली करने को कहा गया है. इसके लिए इन छात्रों को 19 मार्च तक का समय दिया गया है.

कई छात्रों को मिली है छूट
लेकिन यहां के कई छात्रों को इससे छूट भी मिली है. यहां पीएचडी और कई अन्य कोर्सेज में पढ़ाई करने वाले वैसे छात्र जो कैम्पस में मौजूद हैं, वो यहां 19 मार्च के बाद भी रुक सकते हैं. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पूरे देश में 114 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं.

यूपी में अब तक मिले 13 मरीज
देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में सोमवार तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव (Coronavirus) मरीजों की संख्या 13 हो गई है. यहां आगरा पहुंचे एक और मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है. बता दें कि रविवार को कोरोना वायरस के संदिग्ध 18 मरीजों को कई अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. यहां के आगरा शहर में आठ, एनसीआर के गाजियाबाद और लखनऊ में दो-दो और नोएडा में एक कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. हालांकि, आगरा में मिले चार कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

लखनऊ के इन अस्पतालों में हो सकता है इलाज
यूपी की राजधानी लखनऊ में के छह अस्पतालों को कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए नामित किया गया . इस लिस्ट में केजीएमयू, सिविल हॉस्पिटल, लोहिया हॉस्पिटल, बलरामपुर हॉस्पिटल, लोकबंधु और एसजीपीजीआई शामिल हैं. यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एडमिट किया गया है. लेकिन इसकी जांच की सुविधा सिर्फ केजीएमयू में ही उपलब्ध है.

11 जिलों में सिनेमाघर बंद
कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लखनऊ सहित प्रदेश के 11 जिलों में मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर और क्लब को अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश सीएम योगी आदित्यनाथ ने जारी किए हैं. इसके रोकथाम के इंतजाम की समीक्षा के लिए रविवार को सीएम ने एक बैठक भी की थी. इस दौरान उन्होंने मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और वरिष्ठ अधिकारियों से तैयारियों के बाबत जानकारी ली, साथ ही जरूरी निर्देश दिए. Source News18

Related Articles

Back to top button