देश-विदेश

कोविड-19 संक्रमित आसाराम की हालत बिगड़ी, आईसीयू में किया गया भर्ती

जोधपुर: किशोरी पर यौन हमला करने को लेकर जेल में बंद स्वयंभू बाबा आसाराम बापू को कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के दो दिन बाद यहां एक अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में ले जाया गया.

सूत्रों ने बताया कि आसाराम को एम जी अस्पताल में वेंटीलेटर पर रखा गया है, उन्हें सांस लेने में परेशानी के बाद कल रात अस्पताल ले जाया गया था. उनकी उम्र 80 साल के आसपास है. एक सूत्र ने कहा, ” उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है और उनकी दशा स्थिर बतायी जाती है. ”

दो दिन पहले आसाराम के नमूने लिए गए
जोधपुर केंद्रीय कारागार के सूत्रों ने बताया कि दो दिन पहले आसाराम और अन्य कैदियों के नमूने जांच के लिए लिए गए और जांच में आसाराम संक्रमित पाये गये जिसके बाद उनका उपचार शुरू किया गया.

एक जेल अधिकारी ने कहा, ” बुधवार रात को उनकी दशा बिगड़ गयी . उन्होंने ज्वर और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी. हम रात में ही उन्हें एम जी अस्पताल ले गये.” वैसे एस एन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने इस संबंध में कुछ कहने से इनकार किया. एम जी अस्पताल इसी कॉलेज के अंतर्गत आता है.

अस्पताल के बाहर जुटे अनुयायी
इस बीच उनके समर्थक और अनुयायी बडी संख्या में एम जी अस्पताल के बाहर जुट गये और उन्होंने उन्हें एम्स में ले जाने की मांग की. अस्पताल प्रबंधन ने इस मांग को मानने से इनकार कर दिया. पुलिस ने अस्पताल के अंदर घुसने की उनकी कोशिश नाकाम कर दी. बाद में दो महिला अनुयायी पुलिस को झांसा देने की कोशिश करने को लेकर हिरासत में ले ली गयी.  ABP न्यूज़

Related Articles

Back to top button