खेल

Davis cup: डेविस कप में भारत ने किया कमाल, डेनमार्क को 4-0 से मात देकर वर्ल्ड ग्रुप में की एंट्री

भारत के रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और दिविज शरण (Divij Sharan) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए डेविस कप (Davis Cup) में जीत दर्ज की।

दिल्ली जिमखाना के कोर्ट पर दोनों स्टार खिलाड़ियों ने तीन मुकाबलों में अंक बचाकर 3 सेटों के संघर्ष में फ्रेडरिक नीलसन और मिकेल टोरपीगार्ड की जोड़ी को मात देकर भारत को वर्ल्ड ग्रुप में जगह दिलवाई है।

भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

फरवरी साल 2019 के बाद से अपना पहला डेविक कप मैच खेल रहे दिग्गज खिलाड़ी बोपन्ना-शरण ने 118 मिनट में 6-7 (3), 6-4, 7-6 (4) से नीलसन-टोरपीगार्ड को मात दी। बोपन्ना ने शानदार खेल दिखाते हुए पहला सेट टाईब्रेकर में मात देने के बाद दूसरे सेट के पहले ही गेम में नीलसन की सर्विस को तोड़ दूसरा सेट भी शानदार प्रदर्शन के चलते अपने नाम किया। तीसरे सेट में स्कोर 5-6 पर था और दिविज अपनी सर्विस पर 0-40 से पीछे चल रहे थे। डेनमार्क के पास तीन मुकाबलों के अंक बरकरार थे, लेकिन डेनिस टीम ने 3 अंक भुना नहीं पाए और भारत ने इस दौरान 3-0 से अजेय बढ़त बना ली।

रामकुमार ने किया शानदार प्रदर्शन

पहले उलट एकल में रामानाथन ने इंगिल्डसन को 5-7, 7-5, 10-7 से हराकर भारत को 4-0 से जीत हासिल करवाई। पहले उलट एकल में रामानाथन बिलकुल हारने की कगार पर खड़े थे। दूसरे सेट में इंगिल्डसन को आगे निकलने के कई मौके मिले। 5-6 और 30-30 के स्कोर पर उन्होंने लगातार दो डबल फॉल्ट कर रामकुमार की झोली में डाल दिया।

Related Articles

Back to top button