उत्तर प्रदेश

खेल सुविधाओं, खिलाड़ियों व कोच के लिए समग्र एप विकसित किये जाने पर निर्णय: डा0 नवनीत सहगल

लखनऊ: एकलव्य क्रीड़ा कोष की द्वितीय बैठक में प्राप्त प्रस्तावों पर विचारोपरांत 30 खिलाड़ियों को 17.50 लाख रुपये आर्थिक सहायता दिये जाने पर स्वीकृति प्रदान की गई। खिलाड़ियों के लिए मोबाइल एप पर प्रार्थना-पत्र प्राप्त करने तथा खेल सुविधाओं, खिलाड़ियांे व कोच आदि को जीआईएस प्लेटफार्म पर लाने के लिए एक समग्र एप को युवा सारथी पर विकसित किये जाने पर भी निर्णय लिया गया। साथ ही एकलव्य क्रीड़ा कोष की बैठक प्रत्येक माह के द्वितीय सोमवार को नियमित रूप से आयोजित कराने के निर्देश दिये गये।
अपर मुख्य सचिव खेल एवं युवा कल्याण डा0 नवनीत सहगल की अध्यक्षता में खेल निदेशालय में सम्पन्न बैठक यह निर्णय लिये गये। बैठक में श्री विजय कुमार यादव को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रशिक्षण हेतु 02 लाख रुपये, श्री मोहित तेवतिया को शारीरिक संवर्द्धन एवं डाइटमनी के लिए 01 लाख रुपये एवं श्री रूशील खोसला को शारीरिक संवर्द्धन, श्री गौतम सिंह को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रशिक्षण, सुश्री इच्छा पटेल को आर्थिक सहायता, कु0 शक्ति मिश्रा को उच्च प्रतियोगिताआंे की तैयारी, श्री सावन चैधरी को आर्थिक सहायता, श्री शारदानंद तिवारी को शारीरिक संवर्द्धन, सुश्री शिवांगी सिंह को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताआंे की तैयारी तथा श्री चैधरी पुष्पेन्द्र को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताआंे की तैयारी हेतु 75-75 हजार रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है।
इनके अलावा श्री अपूर्व वशिष्ट को खेल उपकरण, मो0 अर्श को शारीरिक संवर्द्धन एवं डाइटमनी, श्री आयुष पाण्डेय  को खेल उपकरण की खरीद, श्री विशू बालियान को शारीरिक संवर्द्धन, कु0 दिव्यांशी गौतम को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताआंे की तैयारी, श्री शौर्या को आर्थिक सहायता, सुश्री खुशी कश्यप को आर्थिक सहायता तथा श्री विक्रांत सिंह को खेल सामग्री के लिए 50-50 हजार रुपये की धनराशि उपलब्ध कराई जायेगी। साथ ही मो0 तौहीद, श्री रवि रावत, श्री राजीव कुमार, श्री रामपूजन पटेल, श्री बलराम यादव तथा श्री मृत्युंजय सिंह को आर्थिक सहायता तथा शारीरिक संवर्द्धन के लिए 25-25 हजार की धनराशि स्वीकृत की गई है।

Related Articles

Back to top button