मनोरंजन

दीपिका पादुकोण ने ’83 में अपने किरदार में बारे में कहा, “यह भावनात्मक रूप से एक लाइट किरदार है!”

ग्लोबल आइकन दीपिका पादुकोण सुंदरता और प्रतिभा का प्रतीक हैं और अभिनेत्री अपने अभिनय के जरिये अपने दर्शकों के साथ एक खास रिश्ता साझा करती है।

विशेष रूप से पिछले वर्षों में अभिनेत्री ने कुछ ऐसे किरदार निभाए है जो भावनात्मक रूप से काफ़ी स्ट्रांग थे। इतना ही नहीं, पद्मावत में रानी पद्मिनी और बाजीराव मस्तानी में मस्तानी जैसे चुनौतीपूर्ण किरदार को भी दीपिका ने बखूबी पर्दे पर उतारा था।

और अब वह अपनी आगामी फिल्म छपाक में एक एसिड अटैक सर्वाइवर की भूमिका में नज़र आएंगी। लेकिन हमें कबीर खान को भी धन्यवाद कहना चाहिए क्योंकि उनके द्वारा निर्देशित फ़िल्म ’83 में दीपिका एक हल्के-फुल्के किरदार में अपने प्रशंसकों से रूबरू होंगी।

पिछले कुछ समय से दीपिका एक लाइटर भूमिका करने के लिए तरस रही थी, क्योंकि वह पिछले कुछ वक्त से लगातार इंटेंस किरदार निभा रही हैं। इसलिए फ़िल्म ’83 में दीपिका का किरदार उनकी इच्छा अनुसार ही है लेकिन पूरी तरह से भी नहीं क्योंकि यह फिल्म 1983 के विश्व कप की जीत के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के सफ़र के बारे में एक मनोरंजक ड्रामा है।

इस बारे में बात करते हुए दीपिका ने कहा, ” ईमानदारी से कहूं तो मुझे हमेशा ऐसे किरदार निभाने में मजा आता है जो भावनात्मक रूप से स्ट्रांग होते है। फ़िल्म ’83 में भी बहुत उतार-चढ़ाव है जिससे विश्व कप जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सफ़र के साथ रोमी भी गुज़रती है। लेकिन इस फिल्म में रोमी और कपिल देव के बीच हल्के-फुल्के पलों को भी दिखाया जाएगा। इसलिए आप कह सकते हैं कि यह भावनात्मक रूप से एक लाइट किरदार है। ”

दीपिका ने हाल ही में “मोस्ट एडमायर्ड लिस्ट” में अपनी जगह बना ली है और इसमें कोई शक नहीं है, क्योंकि उन्हें अपने सफ़र, पसंद और उपस्थिति के लिए दुनियाभर में सरहाया जाता हैं।

अपने अब तक के फिल्मी सफ़र में साहसी किरदार निभाने के बाद, अभिनेत्री अब मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित फ़िल्म “छपाक” में नज़र आएंगी जो एक महिला की ताकत और सत्यनिष्ठा की कहानी है। दूसरी ओर, फ़िल्म ’83 में दीपिका पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया की भूमिका में निभा रही है, जिन्होंने 1983 के विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी। संयोग से, अभिनेत्री के असल ज़िंदगी के पति, रणवीर सिंह इस मल्टी-स्टारर प्रॉजेक्ट में कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button