देश-विदेश

डेबिट और क्रेडिट कार्ड की कॉपी तैयार कर उड़ाए 4 लाख, रेस्टोरेंट कर्मचारी गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को शहर के एक रेस्टोरेंस के कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। शख्स पर ग्राहकों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड की कॉपी तैयार कर उन्हें 4 लाख रुपये का चूना लगाने का आरोप है। आरोपी की पहचान पंकज कुमार के रूप में हुई है। नई दिल्ली के डीसीपी मधुर वर्मा ने बताया कि बीते 14 फरवरी को एक निजी बैंक ने शिकायत की थी कि क्रेडिट और डेबिट कार्ड रखने वाले उनके ग्राहकों के अकॉउंट से अचानक कुछ ट्रांसेक्शन हुए हैं जबकि उनका कार्ड उनके पास ही था।

जांच में मालूम हुआ कि कार्ड से खरीदारी के जितने ट्रांसेक्शन हुए हैं वे सब कनॉट प्लेस के आसपास ही हुए हैं। पुलिस ने सभी तारीखों का ब्योरा निकाल तो मालूम हुआ कि इस सब में एक रेस्टोरेंट में बतौर वेटर काम करने वाले पंकज का हाथ है। ऐसा इसलिए क्योंकि जितने भी ग्राहकों ट्रांसेक्शन की शिकायत आई है वे सब इसी रेस्टोरेंट में आए थे और बिलिंग के लिए उनका कार्ड पंकज ने ही लिया था।

ऐसे में पुलिस ने जाल बिछाकर पंकज तो धर लिया। उसके पास से एक स्क्रीमर भी बरामद हुआ है जिसमें कार्ड्स का डेटा था। पूछताछ में पंकज ने बताया कि वह कार्ड की कॉपी राहुल नाम के शख्स से तैयार करवाता था। दोनों ने शक से बचने के लिए कार्ड की नकल किए जाने के एक माह तक कार्ड का प्रयोग नहीं किया। इसके बाद दोनों ने कार्ड्स से 3,75,300 रुपये निकाले। साभार: oneindia.com

Related Articles

Back to top button