देश-विदेश

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CM ममता की मांग, एक फेज में हो बाकी का चुनाव

कोलकाता. कोरोना की भयावह दूसरी लहर (Covid-19 Second Wave) के मद्देनजर पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बाकी का चुनाव एक ही चरण में करवाने की मांग की है. उन्होंने एक ट्वीट कर चुनाव आयोग (Election Commission) के फैसले पर विरोध दर्ज कराया है. उन्होंने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों (Rising Corona Cases) के मद्देनजर मैं चुनाव आयोग से निवेदन करती हूं कि एक ही चरण में चुनाव संपन्न करा दिए जाएं. इससे लोगों के बीच महामारी फैलने का खतरा कम होगा.

इससे पहले गुरुवार को ही चुनाव आयोग की तरफ से साफ कर दिया गया है कि पश्चिम बंगाल में कोरोना संबंधी नियमों का पालन किया जाना अनिवार्य है. साथ ही आयोग ने साफ किया है कि आगामी चार चरणों के चुनाव एक ही साथ कराने की कोई प्लानिंग नहीं है. यानी चुनाव कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा. कोरोना की चिंताजनक दूसरी लहर के मद्देनजर चुनाव आयोग ने शुक्रवार को सभी पार्टियों की एक बैठक बुलाई है. इसमें तमाम बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी.

एक चरण में चुनाव कराए जाने की चल रही है कयासबाजी
दरअसल देश में कोरोना की भयावह रफ्तार को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि आगे के चरणों के चुनाव एक बार में ही कराए जा सकते हैं. लेकिन चुनाव आयोग ने इस बात से स्पष्ट रूप से इंकार कर दिया है. ममता बनर्जी के इस संबंध में मांग करने के बाद ये मुद्दा जोर पकड़ सकता है. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में भी कोरोना मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं लेकिन चुनावी रैलियों में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं.इस बीच खबर आई है कि पश्चिम बंगाल में गुरुवार को कोरोना के नए मामलों में रिकॉर्ड उछाल आया. 24 घंटे के भीतर 6769 मामले सामने आए हैं. 22 लोगों ने जान गंवाई है. News18

Related Articles

Back to top button