उत्तर प्रदेश

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मा० प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा CBSE की कक्षा 12 की परीक्षा को रद्द करने के निर्णय का किया स्वागत

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र  मोदी जी द्वारा सीबीएसई की कक्षा 12 की परीक्षा को रद्द करने  के निर्णय  का स्वागत  करते हुये उनके प्रति आभार जताया है। कहा कि देश के नौनिहालों और किशोरो,व युवकों के स्वास्थ्य  व सुरक्षा  को देखते हुए प्रधानमंत्री  जी का फैसला  वास्तव में  सर्वहितकारी है, जिसकी चारों ओर  प्रशंसा हो रही है ।

श्री मौर्य  ने कहा कि यह  निर्णय जहां छात्र -छात्राओं  के स्वास्थ्य  और सुरक्षा का लिए हितकर है ,वहीं उनके माता-पिता व अभिभावकों  के मन में व्याप्त चिंता के निराकरण की दिशा में अनुकूल है।

उन्होंने कहा बच्चे भारत का भविष्य है। युवा पीढ़ी के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखना हम सबका कर्तव्य है और इस दिशा में सरकार द्वारा जो भी  निर्णय लिए गए हैं, वह बेहद सराहनीय  हैं।  कोरोना  संक्रमण काल और महामारी  के दौर मे ऐसा निर्णय लेना समीचीन है और देश की युवा पीढ़ी ,छात्रों  शिक्षकों और उनके अभिभावकों के हित में है।

Related Articles

Back to top button