उत्तराखंड समाचार

गढ़वाल मण्डल विकास निगम के प्रबंध निदेशक आशीष चौहान को निर्देशित करते हुए: सतपाल महाराज

देहरादून: पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज ने अन्तर्राष्ट्रीय योगा फेस्टिवल के लिए गढ़वाल मण्डल विकास निगम के प्रबंध निदेशक आशीष चौहान के साथ एक रिव्यू मीटिंग की।  प्रबंध निदेशक ने अवगत कराया कि गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी ऋषिकेश में एक मार्च से सात मार्च तक अन्तर्राष्ट्रीय योगा फेस्टिवल का आयोजन प्रस्तावित है।

पर्यटन मंत्री ने गढ़वाल मण्डल विकास निगम के प्रबंध निदेशक आशीष चौहान को निर्देशित करते हुए कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय योगा फेस्टिवल में अधिक से अधिक संख्या में योगाचार्यों को आमंत्रित किया जाये। जिससे फेस्टिवल में उपस्थित लोगों को योग व आसन संबंधी जानकारी मिल सकें। उन्होंने निर्देश दिये कि अन्तर्राष्ट्रीय योगा फेस्टिवल में ज्योतिष का भी सेशन रखा जाये। फेस्टिवल में फूट मसाज का भी स्टाॅल होना चाहिए ताकि आगे भविष्य में केदारनाथ, द्रोणागिरि आदि जैसे धार्मिक स्थानों में फूट मसाज की व्यवस्था की जाये।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज निर्देश दिये कि अन्तर्राष्ट्रीय योगा फेस्टिवल में उत्तराखण्ड के उत्पादों को इम्यूनिटी बूस्टर के रूप में प्रचार-प्रसारित करने के लिए एक वर्कशाॅप का भी आयोजन होना चाहिए। अन्तर्राष्ट्रीय योगा फेस्टिवल का प्रचार-प्रसार इंटरनेट के माध्यम से अधिक से अधिक करते हुए फेस्टिवल में लाइव स्टीमिंग, वेबीनार, वर्कशाॅप आदि कराये जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों की भांति धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए प्रसिद्ध कलाकारों को आमंत्रित किया जाये।

रिव्यू मीटिंग में गढ़वाल मण्डल विकास निगम के प्रबंधक निदेशक आशीष चौहान, महाप्रबंधक जितेन्द्र कुमार, उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के उपनिदेशक योगेन्द्र कुमार गंगवार, एसएस सामंत रिसर्च आफिसर मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button