उत्तर प्रदेश

विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रमाण पत्र व स्वीकृति पत्र वितरित करते हुएः सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद महराजगंज में 140 लाख रुपए लागत की 02 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 1633.55 लाख रुपए लागत की 12 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने सुहानी पुत्री धर्मेन्द्र व अंशुुमान पुत्र आशीष का अन्नप्राशन किया। इससे पूर्व, मुख्यमंत्री जी ने शारदीय नवरात्र के प्रथम दिवस पर आर्द्र वन देवी (मां लेहड़ा देवी) मन्दिर पहंुचकर पूजा-अर्चना की।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले ढाई वर्षों में जो कार्य किए हैं, वह पिछले 70 वर्षाें की सरकारों द्वारा नहीं किए गए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विकास की योजनाओं को अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य कर रही है, जो सभी को प्रत्यक्ष दिखायी दे रहा है। राज्य सरकार बिना भेद-भाव के गरीब व पिछड़े लोगों के उत्थान के लिए हर सम्भव कार्य कर रही है। आमजन के लिए सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों को पारदर्शिता के आधार पर उपलब्ध कराया जा रहा है।
मुख्यमंत्री जी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत श्री शिवमूरत को स्वीकृति पत्र, मुख्यमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत श्रीमती बासमती व प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत श्री बनारसी को चाभी प्रदान की। इसके अलावा, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत श्रीमती इलायची, सौभाग्य योजना के अन्तर्गत श्री प्रहलाद तथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत श्री रामप्रसाद को प्रमाण पत्र/स्वीकृति पत्र वितरित किए गए।

Related Articles

Back to top button