उत्तराखंड समाचार

भारत सरकार की उज्जवला योजना के तहत 12 लाभार्थियों को उज्जवला गैस के निशुल्क कनेक्शन भी वितरित करते हुए: विधानसभा अध्यक्ष

 ऋषिकेश: उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष के चेक वितरण का 36 वां कार्यक्रम आयोजित किया गया । जिसमें 80 से अधिक जरूरतमंद लाभार्थियों को चार लाख से अधिक धन राशि के चेक वितरित किए गए , इस अवसर पर भारत सरकार की उज्जवला योजना के तहत 12 लाभार्थियों को उज्जवला गैस के निशुल्क कनेक्शन भी वितरित किए गए ।

      इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि समाज के उपेक्षित वंचित एवं शोषित वर्ग को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए एवं   त्वरित आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए प्रयास किया जा रहा है ।

      श्री अग्रवाल ने कहा है कि जरूरतमंद व्यक्ति के लिए लाभ पहुंचाना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है ।

   उन्होंने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष सरकार की कोई योजना नहीं है बल्कि अध्यक्ष विधानसभा अपने विवेक के आधार पर जरूरतमंद लाभार्थियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है ।

     श्री अग्रवाल ने कहा कि यह लाभ सीधे उस व्यक्ति को मिल सके इसलिए इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं ।

     भारत सरकार द्वारा संचालित उज्जवला गैस योजना के तहत 12 लोगों को निशुल्क गैस के कनेक्शन वितरित किए गए ।

    श्री अग्रवाल ने कहा है कि इस योजना के तहत ऋषिकेश विधानसभा में अब तक 150 से अधिक कनेक्शन गरीब लोगों को वितरित किए जा चुके हैं । उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जवला गैस योजना के तहत गरीब के आंसू पहुंचने का काम किया।

     इस अवसर पर ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रविंद्र राणा ने कहा है कि इस प्रकार के कार्यक्रम से जरूरतबंद लाभान्वित हो रहे हैं इस प्रकार के  कार्यक्रम से गरीब को सीधा लाभ मिलता है।

Related Articles

Back to top button